उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड राज्य कर विभाग के तीन अधिकारी निलंबित, टैक्स चोरी के मामले में गिरी गाज

By

Published : Jul 28, 2023, 10:09 PM IST

उत्तराखंड राज्य कर विभाग से बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, राज्य कर विभाग के 3 बड़े अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. पूरा मामला टैक्स चोरी में अधिकारियों की तरफ से अपने अधिकार का उपयोग न करने और लापरवाही से जुड़ा है.

Uttarakhand State Tax Department
उत्तराखंड राज्य कर विभाग

देहरादूनःउत्तराखंड राज्य कर विभाग के तीन अधिकारी टैक्स चोरी से जुड़े एक मामले में फंसते हुए नजर आ रहे हैं. मामला विभाग में अधिकारियों की ओर से अपने अधिकारों का उपयोग न करने से जुड़ा है. साथ ही टैक्स चोरी के मामले में कार्रवाई भी नहीं की. ऐसे में तीन अधिकारियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है.

जानकारी के मुताबिक, राज्य कर विभाग के सहायक आयुक्त कुलदीप सिंह, उपायुक्त यशपाल सिंह और संयुक्त आयुक्त वीपी सिंह को निलंबित किया गया है. इस संदर्भ में सचिव दिलीप जावलकर की तरफ से निलंबन के आदेश आदेश जारी कर दिए गए हैं.

आदेश में बताया गया है कि इसी महीने जुलाई में स्थानीय प्रशासन और राज्य कर विभाग की संयुक्त टीम ने देहरादून रेलवे स्टेशन पर औचक निरीक्षण किया था. जिसमें करीब 65 लाख 29 हजार का माल अवैध बीजक या गलत पत्रों के आधार पर लाया जा रहा था.
ये भी पढ़ेंःबिना नोटिस के 55 उपनल कर्मियों की राज्य कर विभाग ने की छुट्टी, जानें क्या था कारण

राज्य कर मुख्यालय से माल के परिवहन को लेकर सचल दल इकाई के प्रभारी सहायक आयुक्त कुलदीप सिंह की ओर से कार्रवाई न किए जाने की बात सामने आई थी. जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है. इस दौरान वो संयुक्त आयुक्त देहरादून संभाग कार्यालय में संबद्ध रहेंगे.

इसी तरह इसी प्रकरण में उपायुक्त यशपाल सिंह को भी मामले में आदेशों का पालन न करने पर निलंबित किया गया है. उन्हें भी संयुक्त आयुक्त देहरादून संभाग कार्यालय में संबद्ध किया गया है.

वहीं, तीसरे अधिकारी संयुक्त आयुक्त वीपी सिंह को भी अपने काम में लापरवाही बरतने के मामले में निलंबित कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि टैक्स चोरी के इस मामले में जांच की जानी है. लिहाजा, इन तीनों ही अधिकारी को निलंबित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details