उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

डॉ. अनुज नेहरा समेत तीन को मिला राज्यपाल सर्वश्रेष्ठ शोधकर्ता का अवार्ड

3 शोधकर्ताओं को राज्यपाल सर्वश्रेष्ठ शोधकर्ता पुरस्कार से नवाजा गया. उनमें प्रथम पुरस्कार भौतिक विज्ञान विभाग, उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय के डॉ. अनुज नेहरा को मिला. द्वितीय पुरस्कार जीबी पंत कृषि विश्वविद्यालय पंतनगर के हेड बायोटेक्नोलॉजी डॉ. अनिल कुमार को दिया गया.

By

Published : Apr 25, 2019, 6:11 PM IST

तीन को मिला राज्यपाल सर्वश्रेष्ठ शोधकर्ता का अवार्ड.

देहरादून: राजभवन में राज्यपाल सर्वश्रेष्ठ शोधकर्ता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में विज्ञान और तकनीकी क्षेत्र में शोध करने वाले 3 शोधकर्ताओं को सम्मानित किया गया. साथ ही उन्हें प्रमाण पत्र के साथ प्रोत्साहन राशि भी प्रदान की गई.

तीन को मिला राज्यपाल सर्वश्रेष्ठ शोधकर्ता का अवार्ड.

बता दें कि जिन 3 शोधकर्ताओं को राज्यपाल सर्वश्रेष्ठ शोधकर्ता पुरस्कार से नवाजा गया. उनमें प्रथम पुरस्कार भौतिक विज्ञान विभाग, उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय के डॉ. अनुज नेहरा को मिला. द्वितीय पुरस्कार जीबी पंत कृषि विश्वविद्यालय पंतनगर के हेड बायोटेक्नोलॉजी डॉ. अनिल कुमार को दिया गया. साथ ही तृतीय पुरस्कार दून विश्वविद्यालय देहरादून के डॉ. कोमल को मिला.

कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने अगले साल से दो अन्य क्षेत्र के लोगों को सम्मानित किए जाने का भी एलान किया. मीडिया से मुखातिब होते हुए राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने बताया कि प्रदेश की भाषा और संस्कृति को बचाने के लिए कार्य करने वाले लोगों और पहाड़ की महिलाओं की जिंदगी में सुधार लाने के मकसद से हर संभव कार्य किए जा रहे हैं. साथ ही उनके कामों को देखते हुए लोगों को सम्मानित भी किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details