उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड: अंबानी-जिंदल सहित 3 उद्योगपति और 5 तीर्थ पुरोहित बने सदस्य

By

Published : Jun 8, 2021, 10:25 PM IST

Updated : Jun 9, 2021, 1:22 PM IST

उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड में उद्योगपति अनंत अंबानी, उद्योगपति सज्जन जिंदल और उद्योगपति महेंद्र शर्मा को सदस्य नामित किया गया है. इसके साथ ही पुजारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले पांच पुजारियों को बतौर सदस्य नामित किया है.

देवस्थानम बोर्ड
देवस्थानम बोर्ड

देहरादून: उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड गठन के बाद से ही लगातार बोर्ड में सदस्यों को शामिल किया जा रहा है. इसी क्रम में राज्य सरकार ने देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड में देश के 3 बड़े दानकर्ता उद्योगपतियों को सदस्य बनाया गया है. इसके साथ ही पुजारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले पांच पुजारियों को बतौर सदस्य नामित किया गया है. जिसके आदेश धर्मस्व सचिव दिलीप जावलकर ने जारी कर दिए हैं.

अनंत अंबानी को बनाया गया देवस्थानम बोर्ड में सदस्य

जारी किए गए आदेश अनुसार उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड में हिंदू धार्मिक मामलों में विशेष रूचि रखने वाले दानदाता की श्रेणी में उद्योगपति अनंत अंबानी, उद्योगपति सज्जन जिंदल और उद्योगपति महेंद्र शर्मा को सदस्य नामित किया गया है. इसके अतिरिक्त उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड में पुजारियों का प्रतिनिधित्व करने के लिए देहरादून के आशुतोष डिमरी, रुद्रप्रयाग के श्रीनिवास पोश्ती, उत्तरकाशी के कृपाराम सेमवाल, उत्तरकाशी के जयप्रकाश उनियाल और जोशीमठ, चमोली के गोविंद सिंह पवार को सदस्य नामित किया गया है.

सज्जन जिंदल को बनाया गया देवस्थानम बोर्ड में सदस्य

ये भी पढ़ें:बदरीनाथ और गंगोत्री धाम के पुरोहितों ने फूंका सतपाल महाराज का पुतला, देवस्थानम बोर्ड पर दिए बयान का किया विरोध

ऐसे में एक बात स्पष्ट हो गई है कि उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड पर फिलहाल कोई भी पुनर्विचार नहीं किया जाएगा. क्योंकि बोर्ड में 8 लोगों को सदस्य नामित किया गया है, जिसमें देश के 3 बड़े उद्योगपति के साथ ही 5 पुजारी शामिल है.

Last Updated : Jun 9, 2021, 1:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details