उत्तराखंड

uttarakhand

'आम के आम गुठलियों के दाम', टेट्रा पैक को रिसाइकिल कर बना डाली बेंच

By

Published : Jan 27, 2021, 4:43 PM IST

Updated : Feb 2, 2021, 12:38 PM IST

देहरादून की वेस्ट वॉरियर संस्था ने टेट्रा पैक को रिसाइकिल कर गांधी पार्क में बेंच बनायी है. आज नगर निगम के मेयर सुनील उनियाल गामा और नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने बेंच का उद्घाटन किया.

recycle-tetra-pet
recycle-tetra-pet

देहरादून: दूध और जूस के जिन डिब्बों को कचरा समझकर हम कूड़ेदान में फेंक देते हैं अगर कह दें कि उनको रिसाइकिल कर खास बनाया जा सकता है तो फिर क्या कहने. बिल्कुल ऐसा ही कुछ कर दिखाया है राजधानी देहरादून की वेस्ट वॉरियर संस्था ने. इस संस्था ने इन टेट्रा पैक को रिसाइकिल कर बोर्ड बनाए और देहरादून गांधी पार्क में बेंच बना डाली.

टेट्रा पैक को रिसाइकिल कर बना डाली बेंच

वेस्ट वॉरियर संस्था के इस कदम को नगर निगम ने सराहा है. संस्था की ओर से बनाई गई बेंच का उद्घाटन आज मेयर सुनीय उनियाल गामा और नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने किया. इस मौके पर मेयर ने कहा कि वेस्ट वॉरियर संस्था शहर को साफ और स्वच्छ बनाने का अच्छा कार्य कर रही है.

पढ़ेंः CM त्रिवेंद्र का बड़ा बयान- किसान आंदोलन में मिले पाकिस्तानी हाथ के सुबूत

इस मौके पर संस्था ने 'कचरा बड़े काम का' मुहिम के तहत एक नुक्कड़ नाटक का मंचन भी किया. गामा ने कहा कि इस प्रकार के कार्य से जुड़ने का हमें सौभाग्य प्राप्त हुआ है. इस प्रकार के जागरूकता अभियानों को हमें और बढ़ावा देने के साथ अपने जीवन में कचरे के प्रति अपनी सोच को बदलना बहुत ही आवश्यक है.

Last Updated : Feb 2, 2021, 12:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details