उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून: इस महीने शुरू होगा 65 हजार LED लगाने का कार्य

देहरादून नगर निगम के नए वार्ड में 65 हजार एलईडी लगाने का कार्य शुरू होने वाला है.

By

Published : Sep 7, 2020, 8:28 PM IST

dehradun led installation
जल्द शुरू होगा एलईडी लगाने का कार्य.

देहरादून:नगर निगम के नए वार्डों में इस महीने 65 हजार एलईडी लगाने का काम शुरू हो जायेगा. नगर निगम और ईईएसएल कंपनी के बीच एमओयू साइन हो चूका है. कंपनी को छह महीने के भीतर नए वार्डों में एलईडी लगाने के लिए कहा गया है. नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे के मुताबिक एलईडी से एक ओर जहां बिजली की खपत कम होगी. वहीं, नगर निगम की बचत भी होगी. इसके अलावा ईईएसएल कंपनी ही एलईडी का अगले सात साल तक मेंटेन भी करेंगी.

ईईएसएल कंपनी के साथ नगर निगम का एक एमओयू साइन फरवरी में होना था और मार्च से एलईडी लगाने का काम शुरू होना था, लेकिन लॉकडाउन लगने के कारण एमओयू साइन होने में होने में समय लग गया है. अब कम्पनी के साथ एमओयू साइन होने के बाद नए वार्डो में एलईडी लगनी शुरू हो जाएगी. नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे ने बताया कि ईईएसएल कंपनी के साथ नगर निगम का एक एमओयू साइन हुआ है. इसमें यह व्यवस्था है कि नए वार्डों में 65 हजार एलईडी लगाई जाएगी.

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @PM

उन्होंने बताया कि इस कंपनी ने शहर में पहले भी काम किया है, करीब 48 हजार स्ट्रीट लाइटें लगाई हैं. इस करार के मुताबिक मई तक कार्य पूरा हो जाएगा और अगले सात सालों तक उसकी मेंटेनेंस भी कंपनी करेगा, जो नए क्षेत्र नगर निगम में जुड़े थे इन सभी की काफी डिमांड भी थी और यह जायज डिमांड थी उनको नगर निगम में जुड़ने का जो लाभ है वह सब मिलना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details