उत्तराखंड

uttarakhand

शीतकाल में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम

By

Published : Nov 19, 2019, 7:17 AM IST

गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के कपाट बंद होने के बाद बर्फबारी से जुड़ी खेलों की गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन महकमे ने कमर कस ली है. ताकि विंटर गेम सहित अन्य पैकिंग जैसी गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा सके.

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम

देहरादूनः चारधाम की यात्रा शीतकाल के मद्देनजर बंद हो गई है. ऐसे में, पर्यटन विभाग साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए कार्य योजना बनाने में जुट गया है. ताकि शीतकाल के दौरान आयोजित होने वाले बर्फीली फिजाओं में खेलों को बढ़ावा दिए जा सके. जिससे उत्तराखंड की बर्फीली फिजाओं का आनंद उठाने के लिए साहसिक खेलों से जुड़े खिलाड़ियों और सैलानियों को आकर्षित किया जा सके.

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम

दरअसल गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के कपाट बंद होने के बाद पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी से जुड़ी खेलों की गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन महकमे ने कमर कस ली है. ताकि विंटर गेम सहित अन्य पैकिंग जैसी गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा सके.

ये भी पढ़ेंःरोडवेज जमीन मामलाः कर्मचारियों का चढ़ा पारा, 23 नवंबर को करेंगे चक्का जाम, बजाएंगे चम्मच-प्लेट

वहीं, पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर के मुताबिक सरकार, शीतकाल के दौरान पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए तैयारियां कर रही है. जिससे सालभर पर्यटकों का उत्तराखंड आना बना रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details