उत्तराखंड

uttarakhand

जन संवाद कार्यक्रम में SSP के सामने उठे कई मुद्दे, पार्किंग और नशा रहे मुख्य

By

Published : Oct 23, 2021, 10:04 PM IST

टिहरी एसएसपी तृप्ति भट्ट ने मुनि की रेती क्षेत्र में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिया और जन समस्याएं सुनीं. कार्यक्रम में पार्किंग की समस्या और नशे के बढ़ते कारोबार पर लगाम लगाने की मांग उठी. इस पर एसएसपी ने आवश्यक कार्रवाई करने को कहा.

tripti bhatt
तृप्ति भट्ट

ऋषिकेशः टिहरी के मुनि की रेती क्षेत्र में पार्किंग की समस्या लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है. साथ ही नशे का कारोबार भी युवाओं का जीवन बर्बाद कर रहा है. यह शिकायत जन प्रतिनिधियों ने एसएसपी तृप्ति भट्ट से की. साथ ही इस समस्या के समाधान करने की मांग की.

टिहरी की एसएसपी तृप्ति भट्ट मुनि की रेती क्षेत्र में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग करने पहुंची. इस दौरान उन्होंने जन प्रतिनिधियों से क्षेत्र की समस्याओं को सुना. जन प्रतिनिधियों ने मुख्य रूप से जगह-जगह लगने वाले जाम का कारण नो पार्किंग को बताया. कैलाश गेट से तपोवन तक संकरी सड़क होने की वजह से जाम की स्थिति बनती है. पार्किंग की उचित व्यवस्था होने के बावजूद शुल्क बचाने के लिए लोग अपने वाहनों को सड़क किनारे खड़ा कर जाते हैं. इसमें स्थानीय दुकानदार भी शामिल हैं. ऐसे में जाम के कारण कई बार एंबुलेंस को भी फंसते हुए देखा गया है.

SSP ने सुनी समस्या

ये भी पढ़ेंःअल्मोड़ा के जंगल में मिला धारचूला के सुरेंद्र का शव, दिल्ली से लौट रहा था घर

नशे पर शिकंजे की मांगःवहीं, क्षेत्र में नशे के कारोबार की शिकायत भी एसएसपी से की गई. जन प्रतिनिधियों ने बताया कि क्षेत्र में नशे का कारोबार भी फल फूल रहा है. शराब और मादक पदार्थों की तस्करी भी हो रही है. जिस पर यदि समय रहते प्रतिबंध नहीं लगाया गया तो युवाओं को बर्बाद होने से रोका नहीं जा सकता. समस्याओं को सुनने के बाद एसएसपी ने अपने संबोधन में जन प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि किसी भी प्रकार से क्षेत्र में नशे के कारोबार को फैलने नहीं दिया जाएगा. लगातार तस्करी करने वालों पर पुलिस शिकंजा कस रही है. जिसकी जानकारी समय-समय पर मीडिया को भी दी जाती रहती है.

ये भी पढ़ेंःगिरफ्तार IRB जवान ने मामूली विवाद में चलाई थी व्यापारी पर गोली, जानें क्या था मामला?

उन्होंने बताया कि यदि कोई भी स्थानीय व्यक्ति नशे के कारोबार करने वाले की सूचना पुलिस को देता है तो उसकी जानकारी पूर्ण रूप से गुप्त रखी जाएगी. जनता के सहयोग से ही नशे के कारोबार पर ब्रेक लगाया जा सकता है. जाम की समस्या के लिए उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए कि नो पार्किंग में खड़े होने वाले वाहनों के लगातार चालान काट जुर्माना वसूला जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details