उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जम्मू-कश्मीर रवाना हुए एम्स के डॉक्टरों की टीम, बॉर्डर इलाकों में देंगे सेवाएं

ऋषि कश्यप स्वास्थ्य सेवा यात्रा के तहत जम्मू-कश्मीर के सरहदी इलाकों में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए उत्तराखंड से 12 डॉक्टरों की टीम रवाना हुई है.

By

Published : Sep 17, 2021, 11:17 AM IST

Updated : Sep 17, 2021, 12:27 PM IST

team of doctors
डॉक्टरों की टीम

ऋषिकेश:जम्मू-कश्मीर के सरहदी इलाकों में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हर वर्ष की तरह इस बार भी ऋषि कश्यप स्वास्थ्य सेवा यात्रा आयोजित की जा रही है. जिसमें उत्तराखंड से 12 डॉक्टरों की टीम को मौका दिया गया है. इसमें एम्स, दून मेडिकल कॉलेज और सीमा डेंटल कॉलेज के डॉक्टर शामिल हैं.

नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन की ओर से आयोजित इस यात्रा में देशभर से करीब 400 डॉक्टर और मेडिकल स्टूडेंट्स की टीम शामिल है. जोकि जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती ग्रामीण इलाकों में पहुंचकर लोगों का स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाएंगे. हर साल सितंबर में आयोजित होने वाली इस यात्रा में एम्स के साथ ही दून मेडिकल कॉलेज और सीमा डेंटल के छात्र-छात्राएं भी शामिल हैं. गुरुवार को एम्स से एक डॉक्टरों की टीम जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना हो गई.

जम्मू-कश्मीर रवाना हुए एम्स के डॉक्टरों की टीम.

पढ़ें:राज्यसभा सांसद ने राज्य सरकार पर साधा निशाना, नौकरी देने को बताया छलावा

रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि यात्रा में सरहदी इलाकों में स्थानीय लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें आवश्यक परामर्श और दवाएं वितरित की जाएंगी. बताया कि यात्रा में स्थानीय लोगों के साथ ही सेना का सहयोग भी है. यात्रा में 300 से लेकर 400 डॉक्टर और मेडिकल स्टूडेंट्स की टीम शामिल हैं. वहीं, इन सरहदी लोगों तक बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाना एक बड़ी चुनौती भी है. इसकी बड़ी वजह उनका दुर्गम क्षेत्र में रहना है.

Last Updated : Sep 17, 2021, 12:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details