उत्तराखंड

uttarakhand

अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में वॉक इन इंटरव्यू से होगी शिक्षकों की भर्ती

By

Published : Jul 18, 2021, 9:16 PM IST

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे (Arvind Pandey) ने रविवार को शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम व विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में फैसला लिया गया कि अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में रिक्त पदों पर केंद्रीय विद्यालयों की भांति वॉक इन इंटरव्यू (walk-in-Interview) द्वारा शिक्षकों की तैनाती की जाएगी.

Dehradun
देहरादून

देहरादून:प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे (Arvind Pandey) ने रविवार को अपने आवास में शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम (R Meenakshi Sundaram) की मौजूदगी में शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में विशेषकर अटल उत्कृष्ट विद्यालयों (atal utkrisht vidyalaya) में शिक्षकों की भर्ती के संबंध में चर्चा की गई. साथ ही राजीव गांधी नवोदय विद्यालय (Rajiv Gandhi Navodaya Vidyalaya) में कक्षा 9वीं और 11वीं की प्रवेश परीक्षाएं कराने जाने के संबंध में भी चर्चा की गई.

बता दें कि बैठक में शिक्षा मंत्री की ओर से अटल उत्कृष्ट विद्यालय की स्क्रीनिंग परीक्षा में शामिल हुए शिक्षकों की कॉउंसिलिंग के लिए अलग से नियमावली बनाने के निर्देश दिए गए. इसके साथ ही अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में रिक्त पदों पर केंद्रीय विद्यालयों की भांति वॉक इन इंटरव्यू (walk-in-Interview) द्वारा शिक्षकों की तैनाती के निर्देश भी शिक्षा मंत्री की ओर से दिए गए.

ये भी पढ़ेंः आपदा प्रभावित परिवारों के विस्थापन के लिए ₹1.60 करोड़ स्वीकृत

वहीं, राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में 9वीं और 11वीं कक्षा में भी प्रवेश परीक्षाएं कराने के दिशा निर्देश भी शिक्षा मंत्री ने दिए. बैठक में विद्यालय में सभी पदों को शीघ्र भरे जाने की बात भी कही गई. इसके अलावा बैठक में राजकीय विद्यालयों को लेकर शिक्षा मंत्री की ओर से निर्देशित किया गया कि इन विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को शीघ्र ही निशुल्क पुस्तकें उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details