उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: ट्रेनों का संचालन बंद होने से टैक्सी चालकों पर भी पड़ा असर, घटी यात्रियों की आमद

By

Published : Nov 12, 2019, 7:49 PM IST

Updated : Nov 12, 2019, 10:40 PM IST

रेलवे स्टेशन पर रेल मॉडलिंग को लेकर बीते रविवार से आगामी 7 फरवरी तक ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया है. ट्रेनों का संचालन बंद होने से टैक्सी चालकों को काफी कम सवारियां मिल रही हैं. जिसके चलते उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

ट्रेनों का संचालन बंद होने से टैक्सी यूनियन परेशान

देहरादून: रेलवे स्टेशन पर रेल मॉडलिंग को लेकर बीते रविवार से आगामी 7 फरवरी तक ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया है. जिसके चलते देहरादून से मसूरी जाने वाली टैक्सियों के व्यवसाय पर भी खासा असर पड़ रहा है. वहीं, तीन महीनों तक ट्रेनों का संचालन ने होने से उनके सामने रोजी रोटी का संकट भी खड़ा हो रहा है.

ट्रेनों का संचालन बंद होने से टैक्सी चालकों पर भी पड़ा असर.

बता दें कि, रेलवे स्टेशन से बीते रविवार को ट्रेनों का संचालन बंद हो गया था. आगामी 7 फरवरी तक ना कोई ट्रेन देहरादून रेलवे स्टेशन आएगी और ना ही यहां से जाएगी. स्टेशन की रेल मॉडलिंग का काम बीते रविवार से शुरू कर दिया गया था. वहीं, ट्रेनों का संचालन बंद होने से टैक्सी संचालकों पर भी पड़ रहा है, अधिकांश टैक्सी चालक स्टेशन के बाहर खाली बैठे हैं. ऐसे में अगले तीन महीनों तक ट्रेनों का संचालन बंद होने से उनकी कमाई पर भी असर पड़ेगा.

टैक्सी यूनियन के सदस्यों का कहना है कि ट्रेनों का संचालन बंद होने की वजह से उन्हें देहरादून से मसूरी की ओर जाने वाली कम सवारियां मिल रही हैं. संचालन बंद होने से पहले ऑफ सीजन में भी लगभग 15 टैक्सियां हर दिन यात्रियों को लेकर मसूरी का रुख करती थी. वहीं, अब महज पूरे दिन में सात से आठ सवारियां ही मसूरी जा रही हैं.

Last Updated : Nov 12, 2019, 10:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details