उत्तराखंड

uttarakhand

टैक्सी एसोसिएशन ने समस्याओं को लेकर उप परिवहन आयुक्त से की मुलाकात, कहा- टैक्स में मिले छूट

By

Published : Jul 30, 2020, 8:33 PM IST

Updated : Jul 31, 2020, 2:35 PM IST

मसूरी में कार ओनर्स एसोसिएशन ने रोड टैक्स और फिटनेस संबंधित निराकरण के समस्या को लेकर उप परिवहन आयुक्त एसके सिंह से मुलाकात की. वहीं, सरकार से मांग की है कि सभी प्रकार के टैक्स में छूट दी जाए.

mussoorie
टैक्सी एसोसिएशन

मसूरी:कार ओनर्स एसोसिएशन के सचिव ने रोड टैक्स और फिटनेस संबंधित समस्याओं को लेकर उप परिवहन आयुक्त एसके सिंह से मुलाकात की. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान सभी व्यवसायिक वाहनों के साथ टैक्सी का काम पूरी तरह ठप है. वहीं, पर्यटकों का आवागमन ना होने से टैक्सी स्वामियों को किसी प्रकार की राहत नहीं मिली है. ऐसे में कार ओनर्स की मांग है कि 2 साल के लिए उन्हें रोड टैक्स की छूट दी जाए.

टैक्सी एसोसिएशन ने समस्याओं को लेकर उप परिवहन आयुक्त से की मुलाकात.

गौर है कि कोरोना काल में पर्यटक के न आने से टैक्सी ओनर्स को काफी नुकसान हुआ है. इसी सिलसिले में कार ओनर्स एसोसिएशन के सचिव सुंदर सिंह पंवार ने उप परिवहन आयुक्त एसके सिंह से मुलाकात की है. उन्होंन कहा कि सरकार से छह महीने की बात की जा रही है जो कि न्याय संगत नहीं है. उनकी मांग नहीं मानी जाती है तो सभी व्यवसायिक वाहन अपनी गाड़ियों के कागजात परिवहन विभाग में जमा कर देंगे.

पढ़ें:'द वॉइस इंडिया' विनर पवनदीप राजन ने अपने गांव में खोला स्टूडियो, स्थानीय कलाकारों को मिलेगा रोजगार

उन्होंने कहा कि कई व्यवसायिक वाहन स्वामियों द्वारा अपने वाहन लोन पर ले रखे हैं. ऐसे में उन्होंने सरकार से मांग की है कि लोन के किश्त जमा करने में भी 1 साल की छूट दिलाया जाए. वह लोन की रकम पर लगने वाले ब्याज को भी माफ कराया जाए. उन्होंने बताया कि आरटीओ में सभी प्रक्रियाएं ऑनलाइन है. ऐसे में आरटीओ में सॉफ्टवेयर काम नहीं कर रहा है. जिससे व्यवसायिक वाहन स्वामियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Last Updated : Jul 31, 2020, 2:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details