उत्तराखंड

uttarakhand

पुलिस ग्रेड पे मामलाः DGP और मंत्री सुबोध के बीच हुई वार्ता, जल्द हो सकता है फैसला!

By

Published : Jul 21, 2021, 5:55 PM IST

Updated : Jul 21, 2021, 6:59 PM IST

उत्तराखंड पुलिस कर्मी अब 4600 ग्रेड पे की मांग पर सब कमेटी की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. इसी कड़ी में बुधवार को सब कमेटी के अध्यक्ष सुबोध उनियाल और पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के बीच बातचीत हुई. वहीं 25 जुलाई को देहरादून के परेड ग्राउंड में पुलिसकर्मियों के परिवारजनों ने आंदोलन की चेतावनी दी है.

Dehradun
देहरादून

देहरादूनःउत्तराखंड पुलिस कर्मियों के 4600 ग्रेड पे मांग को लेकर चल रही सरकार और पुलिसकर्मियों के परिजनों के बीच की माथापच्ची खत्म होते दिख रही है. पुलिस कर्मी अब 4600 ग्रेड पे की मांग पर सब कमेटी की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. इसी कड़ी में बुधवार को सब कमेटी के अध्यक्ष सुबोध उनियाल और पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के बीच बातचीत हुई.

उत्तराखंड में पुलिसकर्मियों के परिवारों का आंदोलन कार्यक्रम सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 25 जुलाई को देहरादून के परेड ग्राउंड में पुलिसकर्मियों के परिवारजनों ने आंदोलन की जानकारी दी है. इन बातों को देखते हुए सरकार पुलिस कर्मियों के ग्रेड पे को लेकर खड़े विवाद को जल्द से जल्द निपटाना चाहती है.

DGP और मंत्री सुबोध के बीच हुई वार्ता

इसी के मद्देनजर विचार के लिए बनाई गई सब कमेटी पुलिस कर्मियों के ग्रेड पे मामले पर बीच का रास्ता खोज रही है. सब कमेटी के अध्यक्ष सुबोध उनियाल से बुधवार को पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार से उनके आवास पर मुलाकात की. इस दौरान पुलिस कर्मियों के ग्रेड पे मामले के समाधान को लेकर विचार किया गया.

जानकारी है कि पुलिस कर्मियों के प्रमोशन का रास्ता खोजा जा रहा है. ताकि, उनके ग्रेड पे में भी बढ़ोत्तरी की जाए और पुलिस कर्मियों को कुछ हद तक इसका फायदा दिया जाए. मंत्री सुबोध उनियाल और डीजीपी अशोक कुमार के बीच हुई बातचीत के बाद सुबोध उनियाल ने कहा कि पुलिसकर्मियों को सरकार पर भरोसा होना चाहिए. सरकार पूरी गंभीरता के साथ उनकी समस्याओं को लेकर विचार कर रही है. जल्द ही इस पर सब कमेटी की अगली बैठक भी बुलाई जाएगी.

ये भी पढ़ेंः सरकार के गले की हड्डी बना पुलिस जवानों का ग्रेड पे, HC जा सकता है मामला

वहीं, इस मामले पर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने भी पुलिसकर्मियों पर पूरा भरोसा जताते हुए उन्हें कोई गलत कदम नहीं उठाने की बात कही. साथ ही कहा कि पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे की समस्या को लेकर पूरी गंभीरता से चिंतन किया जा रहा है. जल्द से जल्द उनकी समस्या का समाधान कर किया जाएगा.

बता दें कि छठे वेतनमान के तहत 4600 ग्रेड पे आने वाले पुलिसकर्मियों का सातवें वेतनमान में ग्रेड पे घटाकर 2800 किया गया है. इससे नाराज पुलिसकर्मी लगातार सरकार से 4600 ग्रेड पे की मांग कर रहे हैं. हालांकि, उनकी यह मांग पूरा होना थोड़ा मुश्किल दिख रहा है. लेकिन, सरकार कुछ हद तक पुलिस कर्मियों के ग्रेड पे पर हुए नुकसान को कम करने की कोशिश में विचार कर रही है.

Last Updated : Jul 21, 2021, 6:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details