उत्तराखंड

uttarakhand

ड्यूटी से नदारद डॉक्टर जाएंगे बाहर, डीजी हेल्थ ने तैयार किया खाका

By

Published : Feb 10, 2020, 5:15 PM IST

Updated : Feb 10, 2020, 7:44 PM IST

उत्तराखंड में दुर्गम और अति दुर्गम क्षेत्र में ड्यूटी से नदारद रहने वाले डॉक्टरों को जल्द ही बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. डीजी हेल्थ अमिता उप्रेती ने इसको लेकर खाका तैयार कर लिया है. जिसको जल्द ही अमलीजामा पहनाया जाएगा.

dehradun
डीजी हेल्थ अमिता उप्रेती

देहरादून: उत्तराखंड का स्वास्थ्य विभाग लगातार उन डाक्टरों पर कार्रवाई कर रहा है, जो पिछले लंबे समय से अपनी ड्यूटी से नदारद रहते हैं. ऐसे में एक बार फिर डीजी हेल्थ ने कई ऐसे डॉक्टरों का खाका तैयार किया है, जो लंबे समय से दुर्गम और अति दुर्गम क्षेत्रों में ड्यूटी से गायब रहते हैं. इन डॉक्टरों को बाहर का रास्ता दिखाया जाए.

आपको बता दें कि हाल में भी डीजी हेल्थ ने कुछ डॉक्टरों को बाहर का रास्ता दिखाया था और अब कई और डॉक्टरों को भी जल्द ही बाहर का रास्ता दिखाने जा रही है. जो अपनी ड्यूटी के दौरान गायब रहते हैं. बिना अनुमति के अनुपस्थित चल रहे डॉक्टरों और कर्मचारियों को नोटिस जारी कर अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. लंबे समय से गैरहाजिर डॉक्टरों की सेवाएं समाप्त कर उनके स्थान पर नए डॉक्टरों की तैनाती की जाएगी.

नदारद डॉक्टर होंगे बाहर

ये भी पढ़े: प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर उत्तराखंड सरकार पर साधा निशाना, सरकार को बताया आरक्षण विरोधी

अस्पतालों में तैनात बॉन्डधारी डॉक्टरों की प्रत्येक माह सूचना दी जाएगी. डीजी हेल्थ ने सीएमओ को नियमित रूप से अस्पतालों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं. डीजी हेल्थ अमिता उप्रेती ने बताया कि लंबे समय से अनुपस्थित डॉक्टरों पर नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है. कुछ डॉक्टरों पर कार्रवाई हुई है फिर दोबारा से अनुपस्थित डॉक्टर चिन्हित होंगे और उन पर कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Feb 10, 2020, 7:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details