उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की शराब कांड में राजनीति गरमाई, कांग्रेस ने कहा- सरकार की आबकारी नीति दोषपूर्ण

By

Published : Feb 8, 2019, 10:40 PM IST

Updated : Feb 9, 2019, 12:36 AM IST

रुड़की शराब कांड में राजनीति गरमाई, कांग्रेस ने कहा- सरकार की आबकारी नीति दोषपूर्ण, सरकार के संरक्षण में शराब अन्य राज्यों से तस्करी कर लाई जा रही है.

रुड़की शराब कांड में सियासत तेज

देहरादूनः रुड़की के भगवानपुर में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों पर राजनीति शुरू हो गई है. रुड़की में अब तक शराब पीने से 19 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि सहारनपुर में 18 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. कई लोग गंभीर हालत में हैं. घटना पर विपक्ष ने सरकार को जिम्मेदार माना है. कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने सूबे की सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि पूरे घटना पर सरकार की आबकारी नीति दोषपूर्ण हैं. सरकार के संरक्षण में शराब अन्य राज्यों से तस्करी कर लाई जा रही है. वहीं, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट का कहना है कि कांग्रेस मामले को तूल दे रही है. सरकार ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

बता दें कि यूपी और उत्तराखंड से सटे रुड़की के भगवानपुर थाना क्षेत्र के बालूपुर गांव में तेरहवीं के कार्यक्रम में कच्ची शराब पीने से अबतक 37 मौतें हो चुकी है. कई लोग गंभीर हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

जानकारी देते कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना और अजय भट्ट


वहीं, अब घटना पर प्रदेश में सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस अब बीजेपी को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. इसी के तहत कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि पूरे घटना का जिम्मेदार बीजेपी सरकार है. सरकार के संरक्षण में बड़ी मात्रा में शराब हिमाचल और उत्तर प्रदेश से तस्करी होकर उत्तराखंड में आ रही है. उन्होंने कहा कि दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत होने से मामला प्रकाश में आया है, इसमें सरकार की आबकारी नीति दोषपूर्ण है.

मामले पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट का कहना है कि घटना में संल्पित आरोपी को बक्शा नहीं जाएगा. पूरे मामले की जांच की जा रही है. साथ ही कहा कि कांग्रेस मामले को बिना बात के तूल देने में लगी है.

Last Updated : Feb 9, 2019, 12:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details