उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

डिप्टी डायरेक्टर सुजाता सिंह हटाई गईं, कार्यकाल की जांच करेंगे रिटायर जज

शिकायतों के बाद सुजाता सिंह को उत्तराखंड महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक पद से हटा दिया गया है. उनके पूरे कार्यकाल की जांच हाईकोर्ट के रिटायर जज करेंगे.

By

Published : May 27, 2020, 6:11 PM IST

Sujata Singh was removed from her post
डिप्टी डायरेक्टर सुजाता सिंह हटाई गईं

देहरादून: लंबे समय से मिल रही शिकायतों के बाद महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री रेखा आर्य ने सुजाता सिंह को उनके पद से हटा दिया है. सुजाता सिंह उत्तराखंड महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग की उपनिदेशक पद पर तैनात थी. लंबे समय से मिल रहे शिकायतों के बाद उनका ट्रांसफर हरिद्वार कर दिया गया है.

राज्य मंत्री रेखा आर्य ने सुजाता सिंह के खिलाफ मिली शिकायतों का बारीकी से अवलोकन किया तो पाया कि उनका पूरा सेवाकाल विवादों से पटा हुआ है. इसके साथ ही सुजाता सिंह पर पद का दुरुपयोग, गबन, भ्रष्टाचार और अनुसाशनहीनता सहित कई गंभीर आरोप भी लग चुके हैं.

सुजाता सिंह के कार्यकाल की जांच हाईकोर्ट के रिटायर जज करेंगे.

ये भी पढ़ें:कोरोना के बाद अब 'प्रचंड' गर्मी की मार, पानी की सप्लाई के लिए जल संस्थान तैयार!

शिकायतों पर एक्शन लेते हुए राज्यमंत्री रेखा आर्य ने तत्काल प्रभाव से सुजाता सिंह के कार्यकाल और चिन्हित प्रकरणों की जांच हाईकोर्ट के रिटायर जज से कराने का फैसला लिया है.

जांच रिपोर्ट आने तक सुजाता सिंह को उपनिदेशक के पद से हटाते हुए उनके वित्तीय अधिकार भी निरस्त किए गए. साथ ही उनको हरिद्वार में आंगनबाड़ी प्रशिक्षण कार्यशाला में प्राचार्य के रूप में संबद्ध किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details