उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

डोईवाला चीनी मिल में गन्ना पेराई सत्र आज से शुरू, मंत्री यशपाल आय करेंगे शुभारंभ

प्रभारी मंत्री यशपाल आर्य 28 नवंबर को डोईवाला चीनी मिल के गन्ना पेराई सत्र का शुभारंभ करेंगे. वहीं रुड़की के इकबालपुर शुगर मिल में भी आगामी 10 दिसंबर से पेराई सत्र शुरू किया जाएगा.

By

Published : Nov 28, 2019, 7:53 AM IST

sugarcane-crushing-session-will-start-in-doiwala-sugar-mill-from-28th-and-iqbalpur-sugar-mill-from-10th-december.
28 दिसंबर से डोईवाला चीनी मिल और 10 दिसंबर से इकबालपुर चीनी मिल में होगा शुरू.

देहरादून/रुड़की:डोईवाला चीनी मिल में गन्ना पैराई सत्र 28 नवंबर से शुरू होने जा रहा है. जिसका शुभारंभ प्रभारी मंत्री यशपाल आर्य करेंगे. जिसे लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. वहीं रुड़की के इकबालपुर शुगर मिल में भी आगामी 10 दिसंबर से पेराई सत्र शुरू किया जाएगा. इससे पहले मिल के नवनियुक्त जीएम एसपी मिश्रा ने प्रेस कांफ्रेस कर किसानों से सहयोग मांगा है. साथ ही किसानों के बकाये को जल्द से जल्द चुकाने का भी दावा किया.

डोईवाला शुगर मिल के अधिशासी निदेशक मनमोहन सिंह रावत ने बताया कि 28 नवंबर से गन्ना पेराई सत्र का शुभारंभ होने जा रहा है. जिसका शुभारंभ प्रभारी मंत्री यशपाल आर्य करेंगे. साथ ही बताया कि इस साल गन्ना पेराई सत्र का लक्ष्य 30 लाख क्विंटल रखा गया है. वहीं चीनी की रिकवरी की ग्रेडिंग का लक्ष्य 10 रखा गया है.

गंगा पेराई सत्र का आगाज.

बता दें कि रुड़की के इकबालपुर शुगर मिल पर किसानों का करोड़ों रुपये बकाया है. जिसे लेकर किसान आए-दिन मिल के बाहर धरना प्रदर्शन करते रहते हैं.

ये भी पढ़े:देहरादून: 5 दिसंबर को राज्य आंदोलनकारी करेंगे विधानसभा का घेराव

वहीं रुड़की के इकबालपुर शुगर मिल के जीएम एसपी मिश्रा ने बताया कि हाल ही में सरकार ने 36 करोड़ का लोन कॉपरेटिव बैंक से पास किया है. साथ ही 36 करोड़ पीएनबी के प्रोसेस में है. जिससे साल 2017-18 का पेमेंट किया जाएगा. साथ ही बाकी के 22 हजार क्विंटल चीनी का सौ प्रतिशत पैसा किसानों को दिया जाएगा और बाकी शेष चीनी का 15 प्रतिशत पैसा भी किसानों को दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details