उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 4, 2022, 3:41 PM IST

Updated : Jan 4, 2022, 5:06 PM IST

ETV Bharat / state

'जो दिल्ली में वादा पूरा नहीं कर पाए वो यहां कर रहे नए-नए ऐलान', केजरीवाल पर बोले सुबोध उनियाल

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand assembly elections 2022) में आम आदमी पार्टी आप की घोषणाओं को लेकर सुबोध उनियाल का अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है.

Subodh Uniyal
केजरीवाल पर सुबोध उनियाल का हमला

ऋषिकेश: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand assembly elections 2022) नजदीक है तो नेताओं ने एक-दूसरे पर कटाक्ष करना भी शुरू कर दिया है. हर कोई एक-दूसरे पर तंज कस रहा है और अपने आप को बेहतर साबित करने में लगा हुआ है. सोमवार को आम आदमी पार्टी आप के संजोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल देहरादून में सैनिकों के लिए बड़ी घोषणा कर (Arvind Kejriwal announcements for Uttarakhand) गए. जिस पर उत्तराखंड सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने तंज कसा (Subodh Uniyal target Arvind Kejriwal) है.

उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड में आकर एक के बाद एक घोषणाएं कर रहे हैं, लेकिन इनमें से कोई भी घोषणा धरातल पर उतरने वाली नहीं है. सुबोध उनियाल का मानना है कि सत्ता से बाहर रहते हुए घोषणाएं करना बहुत आसान होता है. जबकि सत्ता में रहकर सरकार ने जनता के लिए क्या किया, यह बेहद अहम होता है.

अरविंद केजरीवाल पर सुबोध उनियाल ने साधा निशाना

पढ़ें-खटीमा में BJP की विजय संकल्प यात्रा, नितिन गडकरी ने शहीदों के परिजनों को किया सम्मानित

सुबोध उनियाल ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि वो दिल्ली में तो 300 यूनिट फ्री बिजली नहीं दे पा रहे हैं. ऐसे में उत्तराखंड की भौगोलिक परिस्थितियों की जानकारी नहीं रखने वाले अरविंद केजरीवाल किस तरह यहां पर इसी तरह की घोषणाएं कर रहे हैं, यह समझ से परे हैं. सुबोध उनियाल ने ये सभी बयान ऋषिकेश के पास टिहरी जिले में मुनिकीरेती में दिए. यहां वे एक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे.

इस दौरान उन्होंने अरविंद केजरीवाल को लेकर कहा कि उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी का कोई जनाधार नहीं है. दिल्ली के मुख्यमंत्री केवल हवाई घोषणाएं उत्तराखंड में आकर कर रहे हैं. जिससे जनता बखूबी समझ सकती है. कैबिनेट मंत्री ने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा 60 सीटों से अधिक सीटें जीतकर बहुमत की सरकार उत्तराखंड में बनाएगी.

पढ़ें-केजरीवाल का बड़ा ऐलान, पूर्व सैनिकों को देंगे सरकारी नौकरी, शहादत पर परिवार को मिलेंगे 1 करोड़

बता दें कि आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर प्रदेश में लगातार नई-नई घोषणाएं कर रहे है. सबसे पहले उन्होंने प्रदेश की जनता को 300 यूनिट फ्री बिजली देने का दावा किया था. इसके बाद उन्होंने बेरोजगार युवाओं को बेरोजागारी भत्ता देने के अलावा 18 साल से ऊपर की महिलाओं को एक-एक हजार रुपए देने का भी ऐलान किया था.

वहीं सोमवार को देहरादून रैली में अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड पुलिस समेत आर्मी और केंद्रीय सुरक्षा बल में तैनात किसी की जवान की शहादत पर एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की थी. वहीं पूर्व सैनिकों को भी सरकारी नौकरी देने का वादा किया था, जिसे बीजेपी कोरी घोषणाएं बता रही है.

Last Updated : Jan 4, 2022, 5:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details