उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी: MPG कॉलेज में सार्वजनिक शौचालय के पाइप बिछाने का छात्र संघ ने किया विरोध

By

Published : Dec 29, 2021, 10:33 AM IST

Updated : Dec 29, 2021, 1:12 PM IST

एमपीजी कॉलेज मसूरी के छात्र संघ सदस्यों ने कॉलेज परिसर में सीवरेज लाइन में सार्वजनिक शौचालयों की लाइनों को जोड़ने का विरोध किया है. इसके विरोध में छात्र संघ अध्यक्ष प्रिंस के नेतृत्व में छात्रों ने प्राचार्य को ज्ञापन दिया है.

mussoorie
एमपीजी कॉलेज मसूरी छात्र संघ

मसूरी: एमपीजी कॉलेज मसूरी छात्र संघ (Municipal Post Graduate College) ने कॉलेज परिसर में सीवरेज लाइन में सार्वजनिक शौचालयों की लाइनों को जोड़ने का विरोध किया है. साथ ही घटिया गुणवत्ता के कार्य को लेकर अपना एतराज जताया है. इसको लेकर छात्र संघ द्वारा अध्यक्ष प्रिंस पंवार के नेतृत्व में एमपीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ सुनील पंवार को ज्ञापन दिया गया है. ज्ञापन में उन्होंने कॉलेज परिसर में चल रहे सीवरेज लाइनों के काम की जांच करने के साथ सार्वजनिक लाइनों को कॉलेज की लाइन में जोड़ने से रोकने की बात कही है.

उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो उन्हें मजबूरन उग्र आंदोलन करना पड़ेगा. प्रिंस पंवार ने कहा कि मसूरी एमपीजी कॉलेज की हालत बद से बदतर हो रखी है. वहीं प्रबंधन समिति द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि काफी समय के बाद कॉलेज के शौचालय की सीवरेज लाइनों का काम किया जा रहा है. लेकिन कार्य की गुणवत्ता पर प्रश्न चिन्ह लग रहे हैं. वहीं सार्वजनिक शौचालयों की लाइनों को कॉलेज की लाइनों से जोड़ा जा रहा है, जो गलत है. उन्होंने कहा कि अगर सार्वजनिक लाइनों को कॉलेज की लाइन पर जोड़ा जाता है तो उसका विरोध किया जाएगा.

पाइप बिछाने का छात्र संघ ने किया विरोध.

उन्होंने कहा कि कॉलेज में डल रही 4 इंच की सीवरेज लाइनों के बदले 6 इंच की लाइन डाली जाए. आने वाले समय में कॉलेज में छात्र-छात्राओं की संख्या बढ़ेगी और कोई भी योजना दूरगामी होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कॉलेज की कई इमारतों की हालत बद से बदतर है. जिसको लेकर लगातार कॉलेज प्रबंध समिति से कॉलेज के जीर्णाेद्धार के लिए मांग की जा रही है. लेकिन कॉलेज प्रबंध समिति इस ओर ध्यान नहीं दे रही है. उन्होंने कहा कि जल्द कॉलेज प्रबंध समिति के अध्यक्ष जो वर्तमान में पालिका अध्यक्ष भी हैं, उनसे मुलाकात कर कॉलेज की समस्याओं से अवगत कराया जाएगा.

पढ़ें:उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 : कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आज

कॉलेज के प्राचार्य डॉ सुनील पंवार ने बताया कि छात्रों द्वारा कॉलेज में चल रहे सीवरेज के कार्य को लेकर कई सवाल खड़े किए गए हैं. जिसको लेकर उनके द्वारा ठेकेदार से वार्ता की जा रही है. उन्होंने कहा कि कार्य की गुणवत्ता हर हाल में ठीक हो इसका पूर्ण रूप से ध्यान रखा जा रहा है. वहीं फिलहाल काम को रुकवा दिया गया है. कॉलेज परिसर में किसी भी सार्वजनिक शौचालय का सीवरेज नहीं जोड़ने दिया जाएगा.

Last Updated : Dec 29, 2021, 1:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details