उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

फीस बढ़ोतरी मामला: एसडीएम के आश्वासन पर छात्रों ने 7 दिनों के लिए आंदोलन किया स्थगित

फीस बढ़ोतरी के खिलाफ के छात्र-छात्राओं ने कॉलेज में तालाबंदी की और जोरदर प्रदर्शन किया. इससे पूर्व कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने छात्रसंघ अध्यक्ष प्रिंस पंवार के नेतृत्व में कॉलेज में उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत और कुलपति गढ़वाल विश्वविद्यालय के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

By

Published : Nov 15, 2019, 10:13 PM IST

Updated : Nov 16, 2019, 12:00 AM IST

छात्रों ने फूंका पुतला

मसूरी:फीस बढ़ोतरी के विरोध में कई दिन से आंदोलन कर रहे छात्रों ने एसडीएम मसूरी के आश्वासन के बाद प्रदर्शन खत्म कर दिया. जिसके बाद एमपीजी कॉलेज को भी खोल दिया गया. छात्रसंघ अध्यक्ष प्रिंस पंवार ने कहा कि एसडीएम मसूरी के माध्यम से उनके द्वारा केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री और उत्तराखंड के उच्च शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजकर बढ़ी हुई फीस को जल्द वापस लेने की मांग की है. एसडीएम द्वारा आश्वासन दिया गया कि वह उनके ज्ञापन को संबंधित मंत्रियों तक पहुंचाने के साथ उच्च अधिकारियों से वार्ता कर छात्र-छात्राओं द्वारा फीस वृद्धि के बाद हो रही समस्या के बारे में अवगत कराएंगे. वहीं, मामले में छात्रसंघ ने अब सात दिनों तक अपने आंदोलन को स्थगित कर दिया है.

छात्रसंघ अध्यक्ष प्रिंस पवार ने कहा कि सरकार शिक्षा को व्यवसायिक रूप दे रही है. फीस को 750 रुपए से बढ़ाकर 2150 और फिर 3150 रुपए कर दी दिया. फीस बढ़ाने से छात्र परेशान हैं. सरकार बढ़ाई हुई फीस वापस नहीं लेती तो उग्र आंदोलन करेंगे. मसूरी एसडीएम वरुण चौधरी ने कहा कि छात्रों के आश्वासन के बाद फीस वृद्धि को लेकर किए गए आंदोलन को स्थगित कर दिया है.

प्रदर्शन करते छात्र

ये भी पढ़ें:प्राइवेट स्कूटी संचालन से टैक्सी संचालकों में आक्रोश, प्रदर्शन की दी चेतावनी

उन्होंने छात्र-छात्राओं से आग्रह किया कि वह अपनी आने वाली परीक्षाओं के लिए तैयारी करें. जिससे परीक्षा में बेहतर परिणाम आएं. फीस वृद्धि को लेकर दिए गए ज्ञापन को उच्च अधिकारियों के माध्यम से केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री उत्तराखंड को भिजवाने का काम करेंगे. जिससे की छात्रों के हितों में निर्णय हो सके.

Last Updated : Nov 16, 2019, 12:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details