उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 4, 2019, 7:14 PM IST

ETV Bharat / state

फीस वृद्धि के विरोध में उतरे छात्र, उच्च शिक्षा मंत्री और गढ़वाल विवि के कुलपति का फूंका पुतला

हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय गढ़वाल विश्वविद्यालय ने सेमेस्टर परीक्षाओं में ढाई गुणा से ज्यादा की फीस वृद्धि की है. जिसे लेकर छात्र संगठनों में उबाल है. एमपीजी कॉलेज में भी एनएसयूआई और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने प्रदर्शन किया.

mussoorie

मसूरीःहेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय गढ़वाल विश्वविद्यालय के सेमेस्टर परीक्षा में फीस वृद्धि को लेकर छात्रों में भारी आक्रोश है. इसी कड़ी में एमपीजी कॉलेज मसूरी में विभिन्न छात्र संगठनों के छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया. साथ ही नारेबाजी कर गढ़वाल विश्वविद्यालय के कुलपति और उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का पुतला फूंका. वहीं, छात्रों ने फीस वृद्धि वापस नहीं लेने पर सड़कों पर उतरकर आंदोलन करने की चेतावनी दी.

फीस वृद्धि के विरोध में उतरे छात्र.

दरअसल, हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय गढ़वाल विश्वविद्यालय ने सेमेस्टर परीक्षाओं में ढाई गुणा से ज्यादा की फीस वृद्धि की है. जिसे लेकर छात्र संगठनों में उबाल है. एमपीजी कॉलेज में भी एनएसयूआई और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान छात्रों ने कहा कि एक ओर सरकार शिक्षा के स्तर बढ़ाने के लिए बात कर रही है, वहीं दूसरी ओर छात्रों के अधिकारों का हनन कर रही है.

ये भी पढ़ेंः26 हजार प्लास्टिक बोतलों से दंपत्ति ने पहाड़ पर बनाया आशियाना, खूबसूरती देख चौंक जाएंगे आप

उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय ने प्रथम सेमेस्टर की फीस में 3 गुना की वृद्धि कर दी है. जिससे छात्र-छात्राओं के सामने काफी दिक्कतें पेश आ रही हैं. कॉलेज में कई गरीब छात्र पढ़ते हैं. ऐसे में छात्र बढ़ाई गई फीस नहीं दे पाएंगे.

साथ ही कहा कि परीक्षा फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 5 नवंबर तय की गई है, लेकिन समय पर एडमीशन न होने से परीक्षा फॉर्म भरने में भी दिक्कतें आ रही हैं. ऐसे में परीक्षा फॉर्म की तिथि को 20 नवंबर तक बढ़ाया जाना चाहिए. वहीं, उन्होंने विश्वविद्यालय से जल्द फीस वृद्धि वापस लेने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details