उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरीः फीस बढ़ोतरी के विरोध में उतरे छात्र संगठन, अनिश्चितकाल के लिए कॉलेज किया बंद

प्रथम सेमेस्टर की फीस बढ़ाए जाने को लेकर NSUI, ABVP और कॉलेज छात्र संघ द्वारा संयुक्त रूप से प्रदर्शन किया गया. छात्र-छात्राओं ने कुलपति और शिक्षा मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर अपने गुस्से का इजहार किया.

By

Published : Nov 11, 2019, 3:34 PM IST

फीस बढ़ोतरी का विरोध.

मसूरी:एमपीजी कॉलेज में प्रथम सेमेस्टर की फीस बढ़ाए जाने को लेकर छात्रों में भारी आक्रोश व्याप्त है. इस संबंध में NSUI, ABVP और कॉलेज छात्र संघ द्वारा संयुक्त रूप से प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शनकारियों ने कॉलेज में तालाबंदी कर गढ़वाल विश्वविद्यालय के कुलपति और उच्च शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत के पुतले को आग के हवाले किया. वहीं कॉलेज को अनिश्चितकालीन के लिए बंद भी कर दिया गया है.

छात्र-छात्राओं ने कुलपति और शिक्षा मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर अपने गुस्से का इजहार किया. आक्रोशित छात्रों ने कॉलेज प्राचार्य डॉ. एस पी जोशी के माध्यम से कुलपति को ज्ञापन भेजा है. फीस वृद्धि वापस न लेने पर छात्रों ने अपने आंदोलन को उग्र करने की चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि अगर जल्द बढ़ाई गई फीस को वापस नहीं लिया गया तो छात्र संयुक्त रूप से धरना प्रदर्शन कर अनशन पर बैठेंगे और आत्मदाह करेंगे.

यह भी पढ़ें-DM रंजना राजगुरु ने हवा में भरी उड़ान, कहा- जिले के पर्यटन को लगेंगे पंख

कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष प्रिंस पवार, अनिल, अमित पवार मनीष नौटियाल, सुमित भंडारी, कुनाल, नवीन शाह, आशीष जोशी, अभिलाष जगपाल गोसाई ने कहा कि कॉलेज प्रशासन ने बिना बताए प्रथम सेमेस्टर की फीस में वृद्धि कर दी है. उन्होंने कहा कि एम पी जी कॉलेज क्षेत्र का एकमात्र कॉलेज है, जहां पर शहर के आसपास के गांव के छात्र अध्ययनरत हैं. उन्होंने कहा कि अधिकांश छात्रों के पास समय पर जमा करने के लिए पैसे नहीं होते और ऊपर से कॉलेज प्रशासन बिना बताए फीस में बढ़ोतरी कर रहा है, जिससे छात्रों में भारी आक्रोश है.

यह भी पढ़ें-देहरादून: पेट्रोल और डीजल के दाम में मामूली इजाफा, प्रदेश के इन जिलों में ये हैं रेट

वहीं, इस मामले में कॉलेज प्राचार्य एसपी जोशी ने कहा कि विश्वविद्यालय के दिशा निर्देश अनुसार ही फीस में बढ़ोतरी की गई है. उन्होंने कहा कि उनके द्वारा कुलपति से वार्ता करने की कोशिश की गई, परंतु कुलपति के द्वारा किसी प्रकार का जवाब नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि छात्रों का ज्ञापन शीघ्र ही कुलपति को भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details