उत्तराखंड

uttarakhand

होनहार छात्र अद्वैत क्षेत्री को CM ने दी बधाई, बनाई है हवा से चलने वाली बाइक

By

Published : Dec 10, 2019, 9:27 AM IST

पेट्रोल से चलने वाले वाहनों को चुनौती देते हुए देहरादून के 11 साल के छात्र अद्वैत क्षेत्री ने साधारण हवा से चलने वाली बाइक बनाई है. कक्षा 6 में पढ़ने वाले अद्वैत का दावा है कि उनके द्वारा तैयार की गई इस एयर बाइक को आप सड़क पर फर्राटे से दौड़ा सकते हैं.

dehradun
हवा से बाइक बनाने वाले छात्र के प्रशंसा. सीएम त्रिवेंद्र ने की

देहरादून: जहां पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना आसमान छू रहे हैं वहीं देहरादून के 11 साल के छात्र अद्वैत क्षेत्री ने साधारण हवा से चलने वाली बाइक बनाई है. कक्षा 6 में पढ़ने वाले अद्वैत का दावा है कि उनके द्वारा तैयार की गई इस एयर बाइक को आप सड़क पर फर्राटे से दौड़ा सकते हैं. हर्रावाला के छठी क्लास में पढ़ने वाले अद्वैत को इनदिनों हर कोई बधाई दे रहा है. खास बात यह है कि बधाई देने वालों में अब मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का नाम भी शुमार हो गया है. दरअसल अद्वैत ने हवा से चलने वाली बाइक तैयार की है, जिसकी चौतरफा तारीफ हो रही है.

अद्वैत क्षेत्री बेहद कम उम्र होने के बावजूद हवा से चलने वाली बाइक बनाने को लेकर इन दिनों चर्चाओं में है. अद्वैत को उसकी इस उपलब्धि के लिए हर कोई बधाई भी दे रहा है. इसी सिलसिले में अद्वैत ने अपने परिजनों के साथ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री को अपनी इस उपलब्धि के बारे में जानकारी दी.

हवा से बाइक बनाने वाले छात्र के प्रशंसा. सीएम त्रिवेंद्र ने की

पढ़ें-वेतन मिलने में देरी, कारोबार में सुस्ती हैं व्यक्तिगत कर्ज डिफॉल्ट की बड़ी वजह: सर्वे

साथ ही मुख्यमंत्री को हवा से चलने वाली इस अनोखी बाइक को देखने के लिए आमंत्रित भी किया. खास बात यह है कि मुख्यमंत्री ने न केवल अद्वैत के इस आमंत्रण को स्वीकार किया बल्कि उसकी इस उपलब्धि के लिए उसे बधाई भी दी. बता दें कि अद्वैत छेत्री ने करीब 2 साल की मेहनत के बाद इस बाइक को तैयार किया है. जिसमें दो हवा के सिलेंडरों के जरिए ईंधन के रूप में इस्तेमाल कर इसको चलाया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details