उत्तराखंड

uttarakhand

परिवहन निगम के संविदा कर्मचारियों की हड़ताल टली, 26 अक्टूबर को CM से होगी बात

By

Published : Oct 18, 2021, 7:40 PM IST

उत्तराखंड परिवहन नगम के संविदा कर्मियों ने 19 अक्टूबर को होने वाली हड़ताल को स्थगित कर दिया है. मुख्यमंत्री के साथ बातचीत के आश्वासन के बाद हड़ताल वापस ली गई है.

strike-of-contract-workers-of-uttarakhand-transport-corporation-has-been-averted
परिवहन निगम के संविंदा कर्मियों की हड़ताल टली

देहरादून: उत्तराखंड परिवहन निगम संविदा विशेष श्रेणी कर्मचारियों द्वारा अपनी स्थाई नियुक्ति की मांग को लेकर 19 अक्टूबर को कार्य बहिष्कार (हड़ताल) का निर्णय लिया था. जिसे मुख्यमंत्री वार्ता आश्वासन के बाद वापस ले लिया गया है.

जानकारी के अनुसार परिवहन सचिव और मुख्यमंत्री के बीच संविदा कर्मियों के संगठन की वार्ता आगामी 26 अक्टूबर को प्रस्तावित की गई है. जिसके चलते प्रदेश में लगभग 3 हजार संविदा विशेष श्रेणी कर्मचारियों की हड़ताल को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. इस मामले में संविदा विशेष श्रेणी कर्मचारी संगठन के मुताबिक उनकी स्थाई नियुक्ति मांग को लेकर आगामी 26 अक्टूबर में परिवहन सचिव और मुख्यमंत्री से वार्ता के उपरांत की आगे की रणनीति तय होगी.

पढ़ें-जन्मदिन पर राजनीति, ND तिवारी का नाम बना सियासत का विषय

वहीं, 19 अक्टूबर को प्रदेश भर में कार्य बहिष्कार करने के आह्वान की सूचना सामने आते ही परिवहन मुख्यालय ने मामले सख्त रुख अपनाया था. जिसके बाद मुख्यालय ने चेतावनी जारी की थी. परिवहन मुख्यालय के बाकायदा लिखित आदेश जारी कर प्रदेश के सभी रोडवेज डिपो संबंधित अधिकारियों को हड़ताल पर जाने वाले कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय रूप में सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के आदेश दिए थे.

पढ़ें-उत्तराखंड की बेटियों ने रचा इतिहास, पहली बार जीती BCCI की U-19 क्रिकेट प्रतियोगिता

बता दें उत्तराखंड परिवहन निगम में संविदा विशेष श्रेणी के रूप में लगभग 3 हजार कर्मचारी जिसमें चालक, परिचालक और तकनीकी जैसे कर्मी कार्यरत हैं. इन संविदा कर्मचारियों द्वारा लंबे समय से एक समान कार्य समान वेतन सहित स्थाई नियुक्ति की मांग चल रही है.

इसी मांग को लेते हुए संविदा कर्मियों द्वारा कई बार परिवहन मुख्यालय का घेराव धरना प्रदर्शन हड़ताल में किए गए हैं. इसी क्रम में अपनी मांगों को दोहराते हुए संविदा विशेष श्रेणी कर्मचारी द्वारा 19 अक्टूबर को प्रदेश भर में कार्य बहिष्कार हड़ताल का आह्वान किया था, जिसे अब स्थगित कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details