उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दोबारा अतिक्रमण करने वालों पर नगर निगम सख्त, सील की जाएंगी दुकानें

देहरादून शहर में अतिक्रमण को लेकर प्रशासन ने एक नया नियम बनाया है. इसके तहत पहले दुकानदार को चेतावनी दी जाएगी और सामान हटाया जाएगा. इसके बाद भी व्यवस्था में सुधार ना होने पर सामान को जब्त करने के साथ जुर्माना भी वसूला जाएगा.

By

Published : Jul 24, 2019, 10:39 PM IST

encroachment in dehradun

देहरादूनःशहर में अवैध अतिक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने के बावजूद हालत जस के तस हैं. आलम ये है कि सुबह अभियान चलाया जाता है, लेकिन शाम तक सड़कों पर ठेलियां और दुकानें सज जाती हैं. ऐसे में नगर निगम के लिए अतिक्रमण हटाना सिरदर्द बना हुआ है. इसी कड़ी में अब नगर निगम ने सख्त रुख अख्तियार किया है. अब तीन बार की कार्रवाई के बाद चौथी बार दुकान सील की जाएगी.

बता दें कि शहर के पलटन बाजार, राजा रोड, डिस्पेंसरी रोड समेत तमाम बाजारों और सड़कों पर अतिक्रमण लगा रहता है. जिसमें ज्यादातर अतिक्रमण दुकानदारों के द्वारा ही किया जाता है. कई बार नगर निगम अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करता है, लेकिन दुकानदार इसे नजरअंदाज कर देते हैं और हालत जस के तस हो जाती है.

जानकारी देते नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे.

ये भी पढ़ेंःदावों की पोल खोलती तस्वीर: 8KM पैदल डंडी-कंडी के सहारे बीमार महिला को पहुंचाया अस्पताल

वहीं, अब प्रशासन ने एक नया नियम बनाया है. इसके तहत पहली बार दुकानदार को चेतावनी दी जाएगी और सामान हटाया जाएगा. इसके बाद भी व्यवस्था में सुधार ना होने पर सामान को जब्त करने के साथ जुर्माना भी वसूला जाएगा, लेकिन चौथी बार इसे दोहराया तो दुकान को सील कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details