उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 28, 2022, 1:01 PM IST

ETV Bharat / state

STF ने रुद्रपुर से यूपी के ड्रग डीलर को पकड़ा, लाखों की स्मैक बरामद, संपत्ति होगी जब्त

एसटीएफ ने रुद्रपुर से लाखों की स्मैक के साथ नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार ड्रग डीलर यूपी का रहने वाला है. एसटीएफ एसएसपी का कहना है कि एनडीपीएस एक्ट के तहत ड्रग्स से कमाई संपत्ति जब्त की जाएगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून/रुद्रपुरः उत्तराखंड को ड्रग्स फ्री देवभूमि अभियान के तहत एसटीएफ द्वारा नशा तस्करों की धरपकड़ कार्रवाई जारी है. इसी क्रम में देर रात कुमाऊं एसटीएफ और एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने उधमसिंह नगर के रुद्रपुर अंतर्गत थाना पुलभट्टा क्षेत्र से इलाके में सक्रिय अंतरराज्यीय नशा गिरोह का भंडाफोड़ कर एक शातिर ड्रग डीलर को गिरफ्तार किया (STF arrested drug dealer in Rudrapur) है. अभियुक्त के कब्जे से लाखों रुपए की स्मैक बरामद हुई है.

एसटीएफ के मुताबिक, इस कार्रवाई में पुलभट्टा से लगते यूपी बॉर्डर से गिरफ्तार अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्कर राकेश पुत्र सोहनपाल से करीब 139 ग्राम स्मैक बरामद की गई है. गिरफ्त में आया सक्रिय नशा तस्कर राकेश मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जिला बदायूं ग्राम मौसमपुर थाना मूसाझाग का रहने वाला है.
ये भी पढ़ेंः कोरोना काल के बाद तेजी से बढ़ा महिला अपराध, सबसे अधिक प्रॉस्टिट्यूशन के लिए हुई तस्करी

ड्रग तस्करों की संपत्ति होगी जब्तःएसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल के मुताबिक, गिरफ्तार ड्रग्स डीलर पूर्व में भी उत्तराखंड में ड्रग्स की सप्लाई कर चुका है. ऐसे में गिरफ्तार ड्रग्स तस्कर के नशे के नेटवर्क को खंगाला जा रहा है. तस्कर की गिरफ्तारी की कार्रवाई में आरक्षी वीरेंद्र सिंह की विशेष भूमिका रही. एसटीएफ एसएसपी के अनुसार ड्रग्स डीलरों के खिलाफ लगातार आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी. ऐसे ड्रग्स डीलर जो पड़ोसी राज्यों से अपने घरों में बैठकर उत्तराखंड में ड्रग्स की सप्लाई कर रहे हैं, उन्हें एनडीपीएस एक्ट के प्रावधानों के अंतर्गत गिरफ्तार कर ड्रग्स से कमाई उनकी संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई होगी.

चार दिन पहले भी पकड़ा गया था ड्रग पैडलर:पुलिस और एसओजी टीम ने उत्तर प्रदेश के रामपुर से चार दिन पहले एक ऐसे ड्रग पैडलर को गिरफ्तार किया था, जो देहरादून में नशा तस्करों के नेटवर्क को उनकी डिमांड के अनुसार स्मैक और हेरोइन सप्लाई करता था. पुलिस की गिरफ्त में आए ड्रग माफिया मोनू उर्फ प्रदीप चौधरी के ऊपर ₹25000 का इनाम घोषित था. गिरफ्तार इनामी ड्रग पैडलर मोनू उर्फ रजनीश पुत्र प्रवीण चौधरी मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर ग्राम मुंडीखीड़ी थाना रामपुर का रहने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details