उत्तराखंड

uttarakhand

प्रवासियों को राज्य सरकार ने दी छूट, फ्लाइट से आने वाले इन लोगों को मिलेगी होम क्वारंटाइन की सुविधा

By

Published : May 27, 2020, 7:37 PM IST

Updated : May 27, 2020, 7:59 PM IST

देहरादून में फ्लाइट के जरिए अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को प्रशासन की तरफ से छूट दी गयी है. जिसके तहत 10 साल से छोटे बच्चों और 65 वर्ष से अधिक लोगों को होम क्वारंटाइन की सुविधा दी जाएगी.

Dehradun DM Ashish Shrivastava.
देहरादून जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव.

देहरादून: लॉकडाउन 4.0 के बीच अन्य राज्यों से लौट रहे उत्तराखंड प्रवासियों को राज्य सरकार की तरफ से छूट दी गयी है. देहरादून में फ्लाइट के जरिए आ रहे उत्तराखंड प्रवासियों को सीधे होटलों में क्वारंटाइन किया जा रहा है. वहीं, अब राज्य सरकार ने 10 साल से कम और 65 साल से अधिक के लोगों को होम क्वारंटाइन की सुविधा दी है. किसी के निधन की घटना के चलते प्रदेश में आ रहे उत्तराखंड वासियों को अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति दी गयी है, जिसके बाद उन लोगों को होम क्वारंटाइन किया जाएगा.

प्रवासियों को राज्य सरकार ने दी छूट

पढ़ें:जंगलों में फैल रही आग की खबरों का ईटीवी भारत पर REALITY CHECK, जानें सच्चाई

बाहरी राज्यों में फंसे प्रवासियों को प्रदेश में वापस आने के लिए फ्लाइट्स की सुविधा शुरू दी गयी है. फ्लाइट से आने वाले लोगों को होटलों में रुकने के लिये होम क्वारंटाइन की सुविधा दी गयी है. जिन्हें सात दिनों तक होटल में क्वारंटाइन रहना होगा.

देहरादून डीएम आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि जो लोग एयरपोर्ट से आ रहे हैं, उन्हें होटल में क्वारंटाइन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अन्य राज्यों से फ्लाइट के जरिए आने वाले 10 साल से छोटे बच्चों और 65 वर्ष से अधिक लोगों को होम क्वारंटाइन की सुविधा दी गयी है.

Last Updated : May 27, 2020, 7:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details