उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

एसएसपी ने NBW वारंट दबाने के आरोप में दारोगा को किया सस्पेंड, HC ने CJM से मांगा था जवाब

गैर जमानती वारंट को दबाने के आरोप में ऋषिकेश कोतवाली में तैनात सब इंस्पेक्टर जगत सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है. तय समय अवधि पूरी होने के उपरांत हाईकोर्ट ने सीजेएम कोर्ट से एनबीडब्ल्यू तामील ना होने को लेकर जवाब मांगा था. वहीं एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कार्य में लापरवाही बरते के आरोप में सब इंस्पेक्टर पर सस्पेंड की कार्रवाई की है.

By

Published : Sep 2, 2022, 7:50 AM IST

Updated : Sep 2, 2022, 9:50 AM IST

SSP Dalip Singh Kunwar
एसएसपी दलीप सिंह कुंवर

देहरादून: एसएसपी दलीप सिंह कुंवर (Dehradun SSP Dalip Singh Kunwar) ने गैर जमानती वारंट (NBW) को दबाने के आरोप में ऋषिकेश कोतवाली में तैनात सब-इंस्पेक्टर जगत सिंह को सस्पेंड कर दिया है. तय समय अवधि पूरी होने के उपरांत हाईकोर्ट ने सीजेएम कोर्ट से एनबीडब्ल्यू तामील ना होने को लेकर जवाब मांगा था. जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है.

बताया जा रहा है कि हाईकोर्ट के आदेश पर सीजेएम कोर्ट (CJM Court) ने एक अभियुक्त के खिलाफ तय समय अवधि पर एनबीडब्ल्यू तामील कराने के निर्देश थे. आरोप है कि ऋषिकेश कोतवाली में तैनात सब-इंस्पेक्टर जगत सिंह ने सीजेएम कोर्ट द्वारा जारी एनबीडब्ल्यू वारंट (non bailable warrant) को तय समय अवधि पूरी होने के बावजूद 1 महीने तक अभियुक्त को लाभ पहुंचाते हुए दबा कर रखा गया. उधर तय समय अवधि पूरी होने के उपरांत हाईकोर्ट ने सीजेएम कोर्ट से एनबीडब्ल्यू तामील ना होने को लेकर जवाब मांगा.
पढ़ें-IPS अजय रौतेला हुए सेवानिवृत्त, यूपी से उत्तराखंड तक का रहा शानदार सफर

ऐसे में सीजेएम कोर्ट से पुलिस की लापरवाही पर खेद जताया. मामले की गंभीरता को देखते हुए सीजेएम कोर्ट ने देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर से जवाब तलब किया जिसके उपरांत मामला सही पाए जाने पर एसएसपी ने ऋषिकेश कोतवाली में तैनात सब-इंस्पेक्टर जगत सिंह को सस्पेंड कर दिया है. बता दें कि देहरादून एसएसपी का चार्ज संभालने के बाद दलीप सिंह कुंवर कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने और जनता से जुड़ी शिकायतों के निस्तारण को लेकर अपने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित कर चुके हैं. साथ ही लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई की बात कह चुके हैं.

Last Updated : Sep 2, 2022, 9:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details