उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून: विधानसभा सत्र बढ़ाने पर मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे स्पीकर

उत्तराखंड का आगामी बजट सत्र बेहद छोटा होने को लेकर विवादों में आ गया है. जिस पर कांग्रेस के उपनेता प्रतिपक्ष करण महरा ने आज विधानसभा अध्यक्ष को ज्ञापन देकर सत्र की समय सीमा बढ़ाने की मांग उठाई है.

By

Published : Feb 17, 2020, 9:51 PM IST

etv bharat
विधानसभा सत्र बढ़ाने की मांग

देहरादून: गैरसैंण में आगामी बजट सत्र आहूत होने से पहले ही सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है. इस बार विधानसभा का बजट सत्र 3 मार्च से 7 मार्च तक का रखा गया है. यह पहला मौका है, जब इतने कम समय सीमा का बजट सत्र आहूत किया जा रहा है. ऐसे में विपक्ष ने सरकार पर हमला बोलते हुए समय सीमा बढ़ाए जाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष से गुहार लगाई है.

उधर विधानसभा अध्यक्ष ने भी सत्र को नाकाफी माना है और इसको लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से चर्चा करने की बात कही है. विधानसभा अध्यक्ष भी मानते हैं कि इस बार सत्र बेहद छोटा है, और विपक्ष जो मांग उठा रहा है, उसके हिसाब से सत्र की समय सीमा बढ़ाई जानी चाहिए. जिस पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि वे मुख्यमंत्री से मिलकर इस बारे में बात करेंगे.

विधानसभा सत्र बढ़ाने की मांग

ये भी पढ़ें:देहरादून: खुद को शिक्षा मंत्री का ड्राइवर बताकर लोगों से ठगी करने वाला शातिर गिरफ्तार

दरअसल 5 दिन के इस बजट सत्र में महामहिम राज्यपाल का अभिभाषण भी होना है. ऐसे में पहले दिन अभिभाषण और उसके बाद इस पर चर्चा होने का कार्यक्रम है. जिसके चलते सत्र में विधायकों को अपने क्षेत्र के मुद्दों और समस्याओं को रखने का बेहद कम समय मिलेगा. जिसको लेकर विधायकों ने नाराजगी जाहिर की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details