उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

विधानसभा अध्यक्ष ने शराब की दुकान खोलने का किया विरोध, जानिए क्यों

उत्तराखंड में लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकान खोले जाने का विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विरोध किया है. विधानसभा अध्यक्ष का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ जुट रही है, जिससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ जाएगा.

By

Published : May 4, 2020, 9:45 PM IST

dehradun
विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल

देहरादून: उत्तराखंड में आज से शराब की दुकान खुलने के बाद बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ देखने को मिली. सुबह से ही लोग शराब की खरीदारी के लिए लाइन में लगे रहे. जिसपर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल का कहना है कि ऐसे में कोरोना का संक्रमण बढ़ सकता है. सरकार को राजस्व से ज्यादा जनता की सेहत का ख्याल रखना होगा. राजस्व की चिंता जनता की सेहत के बाद होनी चाहिए.

बता दें की लॉकडाउन-3 की नई गाइडलाइन के अनुसार दिनों के हिसाब से दुकानें खुलनी हैं. वहीं आज से शराब की दुकानों को खोलने की भी अनुमति दे दी गई है. शराब की दुकानें सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक खोली गई थी, लेकिन इस दौरान शराब की दुकानों के आगे लंबी लाइन देखने को मिली.

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल की मानें तो शराब की दुकानों में जो भीड़ लगी है. उसमें सोशल डिस्टेंस का पालन भी नहीं किया जा रहा है. ऐसे में कोरोना वॉरियर्स की मेहनत व्यर्थ चली जाएगी. सरकार को अपने इस आदेश पर पुन: विचार करना चाहिए.

ये भी पढ़े:LOCKDOWN 3.0: सड़कों पर 'प्रेमियों' का हुजूम, आ रही नोटबंदी की याद

बता दें कि लॉकडाउन-3 में सरकार की ओर से कई तरह की छूट दी गई है, जिसमें शराब की दुकानों को खोलने की भी अनुमति दी गई है. करीब 40 दिनों के बाद शराब की दुकान खुलने पर बड़ी संख्या में लोग शराब खरीदने के लिए सुबह से ही लंबी लंबी लाइनों में लगे दिखे. जिसमें कई जगहों पर सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया गया. जिससे महामारी के फैलने की चिंता बढ़ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details