उत्तराखंड

uttarakhand

CM त्रिवेंद्र से मिले विधानसभा अध्यक्ष, कुंभ योजना के तहत विकास कार्यों को लेकर सौंपा पत्र

By

Published : Feb 13, 2020, 10:51 PM IST

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात कर कुंभ मेले के दौरान होने वाले विकास कार्यों को रखा.

rishikesh news
त्रिवेंद्र सिंह रावत

ऋषिकेशः विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कुंभ योजना के तहत ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कई मांगों को लेकर पत्र भी सौंपा.

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सीएम त्रिवेंद्र से मुलाकात कर कुंभ मेले के दौरान होने वाले विकास कार्यों को रखा. साथ ही विकास कार्यों पर जल्द कार्रवाई करने की मांग की. जिस पर मुख्यमंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष को आश्वस्त करते हुए कहा कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में सभी विकास कार्य जल्द शुरू करवाए जाएंगे.

ये भी पढ़ेंःगैरसैंण में बजट सत्र की घोषणा के बाद भी UKD नाराज, विधानसभा का करेगी घेराव

ये मांगें रखी-

  • कुंभ मेले के दौरान जाम की स्थिति को देखते हुए मुख्य मार्गों के साथ वैकल्पिक मार्गों पर भी सड़कों के पुनर्निर्माण की मांग.
  • पथ प्रकाश के साथ त्रिवेणी घाट पर पथ निर्माण करने को कहा. साथ ही चंद्रभागा नदी पर पुल निर्माण करने की मांग की.
  • आस्था पथ और घाटों का सौंदर्यीकरण व पुनर्निर्माण को जल्द करवाने की बात कही.
  • कुंभ मेले के दौरान किए जाने वाले अधिकांश निर्माण कार्य स्थाई प्रकृति के होने चाहिए. जिससे कुंभ के बाद भी अन्य धार्मिक पर्वों पर आने वाले श्रद्धालुओं और स्थानीय जनता को इसका लाभ मिलता रहे.
  • आगामी 2021 में होने वाले महाकुंभ के सफल संचालन के लिए ऋषिकेश विधानसभा और आसपास के पूरे क्षेत्र में कार्य जल्द शुरू किया जाए.
  • कुंभ मेला क्षेत्र ऋषिकेश में सिंचाई विभाग, लोकनिर्माण विभाग, विद्युत आदि विभागों की ओर से होने वाले कार्य जल्द करवाए जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details