उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पार्किंग की व्यवस्था न होने से बढ़ी ट्रैफिक जाम की समस्या, एसपी ट्रैफिक ने दिए दिशा-निर्देश

राजधानी देहरादून में यातायात दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है, जिसके कारण जाम की स्थिति पैदा हो जाती है. साथ ही लोगों को आए दिन ट्रैफिक जाम से दो-चार होना पड़ता है.

By

Published : Feb 11, 2021, 1:54 PM IST

dehradun
यातायात की बढ़ी समस्या

देहरादून: राजधानी में यातायात दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है, जिसके कारण जाम की स्थिति पैदा हो जाती है. शहर में पार्किंग का कम होना भी समस्या का एक कारण है. नगर निगम की स्मार्ट सिटी के तहत सिर्फ दो ही पार्किंग हैं. साथ ही पुलिस विभाग की पार्किंग भी है. लेकिन लोग पार्किंग में रुपए देने से बचने के लिए वाहन इधर-उधर खड़ा कर देते हैं. वहीं, बाजारों के पास पार्किंग की उचित व्यवस्था ना होने के कारण लोग दुकान के बाहर ही गाड़ी खड़ी कर देते हैं, जिससे बाजारों में भी अक्सर जाम की स्थिति देखने को मिलती है.

ट्रैफिक पुलिस की ओर से बताया जा रहा है कि शहर की सड़कों के किनारे और दुकानों पर गलत तरीके से खड़े किए गए वाहनों को टो करके ले जातें हैं, जिसके बाद वाहन चालक पर जुर्माना भी लगाया जाता है. लेकिन शहर की स्थिति आज भी तस की तस बनी हुई है. पुलिस की ओर से जुर्माना लगाने के बावजूद भी शहर में जाम और वाहन चालकों के रवैये में कोई बदलाव नहीं हुआ है. लोग अपने वाहन इधर-उधर खड़े करने से बाज नहीं आ रहे हैं. दुकानदार भी अपनी मनमानी कर ग्राहकों की गाड़ी अपनी दुकान के सामने खड़ी करवा देते हैं, जिससे जाम की स्थिति पैदा हो जाती है.

ये भी पढ़ें: पिथौरागढ़: पूर्व राज्यसभा MP महेंद्र सिंह माहरा ने जताई चुनाव लड़ने की इच्छा

एसपी ट्रैफिक स्वप्न किशोर सिंह ने कहा कि जो भी स्थान पार्किंग के लिए चिन्हित किया गया है उनमें और बेहतर क्या हो सकता है उसके लिए सभी होल्डर के साथ वार्ता की जा रही है. साथ ही पार्किंग व्यवस्था को और बेहतर बनाने की कोशिश की जा रही है. वहीं, उन्होंने यातायात को सुचारु रखने के लिए यातायात पुलिस को निर्देशित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details