उत्तराखंड

uttarakhand

धामी के मंत्रिमंडल को सपा ने बताया इंबैलेंस, कहा- तराई की जनता को किया मायूस

By

Published : Mar 25, 2022, 9:31 AM IST

उत्तराखंड में समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश अध्यक्ष सत्यनारायण सचान ने धामी सरकार के मंत्रिमंडल पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि इस मंत्रिमंडल में खास वर्ग की अनदेखी की गई है.

uttarakhand
समाजवादी पार्टी

देहरादून:उत्तराखंड में समाजवादी पार्टी (सपा) के धामी सरकार के मंत्रिमंडल पर सवाल खड़े किए हैं. सपा का कहना है कि धामी सरकार के मंत्रिमंडल में पिछड़े वर्ग और तराई क्षेत्र की अनदेखी की गई है. इसी को लेकर सपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सत्यनारायण सचान ने एक प्रेस वार्ता की.

इस दौरान सपा प्रदेश अध्यक्ष सत्यनारायण सचान ने कहा कि धामी सरकार कि मंत्रिमंडल का गठन हो गया है, लेकिन अगर सरकार ने जनहित के मुद्दों से इधर-उधर जाकर काम किया तो सपा बीजेपी सरकार का विरोध करेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि सपा सरकार के अच्छे कामों की सराहना भी करेगी.
पढ़ें-धामी सरकार के फैसले के बाद फिर से चर्चाओं में यूनिफॉर्म सिविल कोड, जानिए क्या कहते हैं जानकार

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से आठ मंत्रियों को कैबिनेट में जगह मिली, उसे देखकर लगता है कि भाजपा सरकार का मंत्रिमंडल में समीकरण सही नहीं बैठा है. क्योंकि इस मंत्रिमंडल में तराई की अनदेखी की गई है, जबकि 50 प्रतिशत जनसंख्या इसी क्षेत्र में निवास करती है. ऐसे में तराई की जनता इस सरकार ने मायूस किया है.

प्रदेश अध्यक्ष सचान का कहना है कि धामी सरकार में जितने मंत्रियों को जगह मिली, उससे लगता है कि पिछड़े वर्ग से भाजपा का कोई भी विधायक जीतकर नहीं आया होगा. वरना पिछड़े वर्ग के एक विधायक को प्रतिनिधित्व दिया जाना चाहिए था. इससे लगता है कि भाजपा ने पिछड़े वर्ग और तराई क्षेत्र की अनदेखी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details