उत्तराखंड

uttarakhand

जम्मू-कश्मीर में देवभूमि का लाल शहीद, आज होगा अंतिम संस्कार

By

Published : Nov 8, 2019, 9:32 AM IST

Updated : Nov 8, 2019, 1:58 PM IST

सेना के जवान भीम पुन (राहुल पुन) श्रीनगर में नियंत्रण रेखा पर गश्त के दौरान हिमस्खलन की चपेट में आने से शहीद हो गए.  उनके निधन पर देहरादून में शोक की लहर है.

देवभूमि का लाल सीमा पर शहीद.

देहरादून/सोलन: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में नियंत्रण रेखा पर गश्त के दौरान हिमस्खलन की चपेट में आने से मध्यप्रदेश के जवान अखिलेश पटेल व उत्तराखंड निवासी जवान भीम बहादुर पुन शहीद हो गये हैं. भीम पुन वर्तमान में हिमाचल के सोलन स्थित सुबाथू के रहने वाले थे. शहीद जवान राइफलमैन भीम बहादुर पुन पुत्र विजय पुन देहरादून के विजयपुर गोपीवाला अनारवाला गांव के निवासी थे. उनके निधन पर देहरादून में शोक की लहर है.

जानकारी के अनुसार, हिमस्खलन के दौरान भीम और उनके साथी क्यूआरटी टीम के साथ पेट्रोलिंग पर तैनात थे. हादसे के बाद दोनों जवानों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. शहीद की पार्थिव देह शुक्रवार को सुबाथू पहुंचेगी.

27 वर्षीय भीम पुन (राहुल पुन) अपने माता-पिता के इकलौती संतान थे. उन्हें बचपन से ही देश सेवा करने का जुनून था. भीम चार साल पहले ही गोरखा रेजिमेंट में भर्ती हुए थे. इसके बाद उन्होंने राष्ट्रीय राइफल में अपनी सेवाएं देनी शुरू कर दीं. वह इन दिनों श्रीनगर में आरआर में तैनात थे. भीम की शादी महज दस महीने पहले ही हुई थी. सैनिक की शहादत पर उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत व हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शोक व्यक्त किया है.

Last Updated : Nov 8, 2019, 1:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details