उत्तराखंड

uttarakhand

सिंगर शिकायना अनाथ बालिकाओं को देंगी प्रशिक्षण, कई सिंगिंग रियलिटी शो में ले चुकी हैं हिस्सा

कई सिंगिंग रियलिटी शोज में अपनी खूबसूरत आवाज का जादू बिखेरने वाली शिकायना मुखिया जल्द ही एक नई पहल करने जा रही है. वह अब उन अनाथ बालिकाओं को गायन का प्रशिक्षण देने जा रही हैं, जो प्रतिभा होने के बावजूद मंच पर अपने गायन का हुनर दिखाने से महरूम हैं.

By

Published : Mar 2, 2021, 6:26 PM IST

Published : Mar 2, 2021, 6:26 PM IST

Updated : Mar 2, 2021, 10:48 PM IST

सिंगर शिकायना अनाथ बालिकाओं को देंगी गायन का प्रशिक्षण
सिंगर शिकायना अनाथ बालिकाओं को देंगी गायन का प्रशिक्षण

देहरादून: छोटी सी उम्र में कई सिंगिंग रियलिटी शोज में अपनी आवाज का जादू बिखेर चुकी दून की बेटी शिकायना मुखिया जल्द ही एक नई पहल करने जा रही है. ईटीवी भारत से बात करते हुए शिकायना ने बताया कि वह अब उन अनाथ बालिकाओं को गायन का प्रशिक्षण देने जा रही हैं, जो प्रतिभा होने के बावजूद मंच पर अपने गायन का हुनर दिखाने से महरूम हैं.

बता दे कि शिकायना अब तक कई सिंगिंग रियलिटी शोज में अपनी खूबसूरत आवाज का जादू बिखेर चुकी हैं. शिकायना साल 2017 में सिंगिंग रियलिटी शो लिटिल वॉइस ऑफ इंडिया किड्स की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं. वही, सिंगिंग रियलिटी शो सुपरस्टार सिंगर के मंच पर भी उन्होंने सेमी फाइनलिस्ट का खिताब हासिल किया, लेकिन शिकायना सिर्फ एक गायक ही नहीं है, बल्कि शिकायना 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान की ब्रांड एंबेसडर भी हैं. ऐसे में अपनी जिम्मेदारी को बखूबी समझते हुए शिकायना अक्सर महिलाओं और बेटियों की मदद के लिए भी आगे आती रहती हैं.

सिंगर शिकायना अनाथ बालिकाओं को देंगी गायन का प्रशिक्षण

ये भी पढ़ें:प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज के बाद कांग्रेस का फूटा आक्रोश, किया प्रदेशव्यापी प्रदर्शन

अनाथ बालिकाओं को गायन का प्रशिक्षण देने के विषय में बात करते हुए शिकायना ने बताया कि एक बार वह अपने परिवारजनों के साथ एक अनाथालय में पहुंची हुई थी. जहां उन्होंने देखा कि अनाथालय में रहने वाली कई बालिकाएं बेहतरीन आवाज के साथ गायन का हुनर रखती हैं. ऐसे में इन बालिकाओं को गायन का प्रशिक्षण मिल सके. इसलिए उन्होंने सोचा कि वह अपने पिता विकास मुखिया के साथ मिलकर इन अनाथ बालिकाओं को गायन का प्रशिक्षण देंगी. जिससे कि यह बालिकाएं भी आने वाले समय में गायकी के लिए एक बेहतर मंच हासिल कर सके.

Last Updated : Mar 2, 2021, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details