उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 3, 2023, 4:04 PM IST

Updated : Dec 3, 2023, 7:05 PM IST

ETV Bharat / state

धर्म की भांग चटाकर BJP को मिली जीत, 3 राज्यों में भाजपा की जीत पर बोले करन माहरा, कांग्रेस मुख्यालय में सन्नाटा

Silence at Dehradun Congress headquarters 3 राज्यों में भाजपा की जीत पर देहरादून कांग्रेस मुख्यालय पर सन्नाटा पसरा हुआ है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करना माहरा ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि धर्म का भांग चटाकर भाजपा को जीत मिल रही है.

Dehradun Congress Headquarters
देहरादून कांग्रेस मुख्यालय

3 राज्यों में भाजपा को बढ़त से कांग्रेस मुख्यालय में पसरा सन्नाटा.

देहरादूनः देश के चार राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना हुए. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा ने पूर्ण बहुमत हासिल किया. ऐसे में देहरादून भाजपा मुख्यालय में कार्यकर्ता जीत का जश्न मना रहे हैं. दूसरी तरफ कांग्रेस कार्यालय में खामोशी छाई हुई है. कार्यालय के बाहर एक्का दुक्का कार्यकर्ताओं के नजर आने से सन्नाटा पसरा हुआ है. उधर भाजपा को मिल रही बढ़त पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने बड़ी बात कही है.

तीन राज्यों में नतीजों में भाजपा ने प्रचंड जीत हासिल की. ऐसे में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के आए नतीजों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि धर्म की भांग चटाने की वजह से निश्चित रूप से चुनाव में प्रभाव पड़ा है और भाजपा को बढ़त मिली है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को चारों राज्य जीतने की पूरी उम्मीद थी. लेकिन मुद्दों की हार हो गई और खैरात जीत गई.

उन्होंने कहा कि एक तरफ किसान आंदोलन में 700 किसानों की मौत हो गई. पांच किसानों को मंत्री पुत्र की गाड़ी ने कुचल दिया. मणिपुर हिंसा की आग में जलता रहा. अंतरराष्ट्रीय महिला खिलाड़ियों का अपमान हुआ. केदारनाथ में सोने की परत का मामला हो या फिर भर्ती घोटाले. सेनाएं और सीमाएं कमजोर हुई. उसके बावजूद भाजपा की ओर से घोषित की गई 2 हजार रुपए की सहायता और लोगों को दिखाए गए लोक लुभावने सपनों की जीत हो गई.
ये भी पढ़ेंःतीन राज्यों में रुझानों में पूर्ण बहुमत मिलने से गदगद BJP, देहरादून कार्यालय में जश्न का माहौल

माहरा का कहना है कि कांग्रेस की ओर से उठाए गए मुद्दे जरूरी थे. इसमें ओल्ड पेंशन स्कीम जैसा इतना बड़ा मुद्दा चारों राज्यों में उठाते हुए राहुल गांधी इस बात को साबित करने में कामयाब रहे कि वह जो कहते हैं, वह करते हैं. इसके अलावा उन्होंने चुनाव में ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू किए जाने का भी वादा किया था. लेकिन धर्म की भांग चटाने, मुफ्त राशन वाली नीतियों की वजह से निश्चित ही चुनाव में प्रभाव पड़ा है.

Last Updated : Dec 3, 2023, 7:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details