उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीदेव सुमन विवि के दीक्षांत समारोह में मानद उपाधि से नवाजी जाएंगी उत्तराखंड की तीन विभूतियां

By

Published : Oct 31, 2019, 2:01 PM IST

Updated : Oct 31, 2019, 4:08 PM IST

श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पहाड़ एवं यहां की संस्कृति के संरक्षण के लिए कार्य कर रहीं पद्मश्री बसंती बिष्ट, पद्मभूषण पर्यावरणविद् चंडी प्रसाद भट्ट व महेंद्र सिंह कुंवर को मानद उपाधि से अलंकृत करने का फैसला किया गया है.

श्री देव सुमन विवि के दीक्षांत समारोह में मानद उपाधि से नवाजे जाएंगी उत्तराखंड की तीन हस्तियां

देहरादून: श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के मौके पर प्रदेश की तीन जानी-मानी हस्तियों को मानद उपाधि से नवाजा जाएगा. 2 नवंबर को गोपेश्वर कैंपस में विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह आयोजित होना है.

पद्मश्री सम्मान प्राप्त जागर गायिका बसंती बिष्ट, पद्मभूषण सम्मान प्राप्त पर्यावरणविद् चंडी प्रसाद भट्ट और सीमा क्षेत्र में कृषि का आत्मिक विकास करने वाले महेंद्र सिंह कुंवर को मानद उपाधि से नवाजा जाएगा. वहीं विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. उदय सिंह रावत ने बताया कि 2 नवंबर को गोपेश्वर कैंपस में विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह आयोजित होना है. इससे पहले विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह टिहरी में आयोजित किया गया था.

पढे़ं-उतराखंड में इंसानों में है गुलदार का आतंक, जानिए क्या है कारण

बता दें कि श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के बाद एल्यूमनी मीट का भी आयोजन होगा. जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पूर्व छात्र भी हिस्सा लेंगे. इस दौरान वह अपने अनुभव को साझा करेंगे. वहीं कार्यक्रम में न्यायमूर्ति रविंद्र मैठानी, आईएएस विनोद प्रसाद रतूड़ी और वैज्ञानिक डॉ. डीपी डोभाल भी शामिल होंगे.

Last Updated : Oct 31, 2019, 4:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details