उत्तराखंड

uttarakhand

धनतेरस पर देहरादून के बाजारों में मिली जुली रौनक, महंगाई ने बांधे लोगों के हाथ

By

Published : Oct 25, 2019, 6:49 PM IST

Updated : Oct 25, 2019, 11:01 PM IST

दिवाली से पहले धनतेरस पर राजधानी देहरादून में जमकर खरीदारी हुई. तो वहीं महंगाई के कारण लोग इस बार सोने-चांदी के सामान कम खरीद रहे हैं.

देहरादून

देहरादून: कार्तिक कृष्ण त्रयोदशी को प्रदोष काल में धनतेरस का पर्व मनाया जाता है. हिंदू मान्यता के अनुसार इस दिन सोना, चांदी, पीतल और तांबे से बने सामानों की खरीदारी करना बेहद ही शुभ माना गया है. ऐसे में शुक्रवार को राजधानी देहरादून के बाजारों में लोगों की भीड़ देखने को मिली. लोग अपने-अपने बजट के हिसाब से खरीदारी करते नजर आए.

देहरादून के बाजार में मिली जुली रौनक

देहरादून के मुख्य बाजार पलटन बाजार में ज्यादा भीड़ देखने को मिल रही है. ईटीवी भारत की टीम ने जब पलटन बाजार पहुंच खरीदारी करने पहुंचे स्थानीय लोगों से बात की तो स्थानीय निवासी उत्साहित तो जरूर नजर आए, लेकिन लोग महंगाई से भी कुछ परेशान दिखे.

खरीदारी करने पहुंचे स्थानीय लोगों का कहना है कि वो धनतेरस पर बर्तन की खरीदारी करने पहुंचे हैं. इस दौरान विशेषकर लोग तांबे के बर्तनों की खरीदारी करते ज्यादा नजर आये.

पढ़ें- नेपाल के रास्ते उत्तराखंड में घुसपैठ कर सकते हैं आतंकी, जारी हुआ हाईअलर्ट

वहीं, बात सर्राफा बाजार की करें तो यहां रौनक कुछ कम दिखी. स्थानीय व्यापारियों ने बताया कि सोने के बढ़े हुए दामों की वजह से लोग सोने के आभूषणों की खरीदारी कुछ कम कर रहे हैं. पिछले साल की तुलना में इस साल सर्राफा बाजार में धनतेरस के दिन रौनक बेशक कम है.

Last Updated : Oct 25, 2019, 11:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details