उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव के लिए ऋषिकेश पहुंचीं शिल्पा शेट्टी, कहा- योग की ताकत को समझना जरूरी

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी पहुंची उत्तराखंड. ऋषिकेश में चल रहे योग महोत्सव में करेंगी शिरकत. लोगों को समझाया योग भूमि और योग का महत्व.

By

Published : Mar 5, 2019, 3:38 PM IST

Updated : Mar 5, 2019, 11:22 PM IST

अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव के लिए ऋषिकेश पहुंचीं शिल्पा शेट्टी

ऋषिकेश: ऋषिकेश: तीर्थनगरी में चल रहे अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में शिरकत करने मंगलवार को बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी पहुंची हैं. योग की राजधानी में पंहुचने की खुशी उनके चेहरे पर साफ झलक रही है. अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी का स्वागत स्वयं परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानंद मुनि ने किया. इस दौरान शिल्पा ने कहा कि योग को समझने के लिए अध्यात्म का होना बेहद जरूरी है.

ऋषिकेश पहुंचीं शिल्पा शेट्टी


अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव के लिए ऋषिकेश पहुंची शिल्पा शेट्टी ने कहा कि योग की ताकत को समझना काफी जरूरी है. उन्होंने बताया कि कहा कि योग को समझने के लिए अध्यात्म का ज्ञान जरूरी है. कई साइंटिफिक चीजें भी योग से जुड़ी हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि वो जितनी मशहूर योग की वजह से हुई हैं. उससे कई ज्यादा वो योग का नाम आगे बढ़ाना चाहती हैं.
शिल्पा शेट्टी कुंदरा ने कहा कि भारत योग की जननी है और ऋषिकेश योग नगरी है. यहां आकर वो बेहद खुश हैं. उन्होंने कहा कि योग तनाव से मुक्ति का एक मात्र साधन है. योग के चलते ही विदेशियों को भी भारत से काफी लगाव है.


बता दें कि हर साल कई विदेशी सैलानी भाग दौड़ भारी जिंदगी में मन कि शांति और स्वस्थ्य रहने के लिए भारत चल आते हैं. पूरा विश्व 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाता है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में 27 सितंबर, 2014 को दुनियाभर में योग दिवस मनाने का आह्वान किया था. महासभा ने प्रस्ताव आने के महज तीन महीन में ही यानी 11 दिसंबर, 2014 को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को मनाने का एलान कर दिया गया था.

Last Updated : Mar 5, 2019, 11:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details