उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून: अंतरराज्यीय गैंग के दो शातिर आरोपी गिरफ्तार, सरगना फरार

अंतरराज्यीय शहजाद गैंग के दो शातिर आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिनके पास से पुलिस ने एक मेड इन इंग्लैंड रिवाल्वर, एक देसी पिस्टल, मैगजीन, 5 जिंदा कारतूस, तीन मोबाइल फोन और लाखों की ज्वेलरी बरामद की है.

By

Published : Dec 14, 2019, 6:41 PM IST

police revealed the bumper theft देहरादून में शहजाद गैंग की गिरफ्तारी
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

देहरादून: थाना बसंत बिहार पुलिस ने अंतरराज्यीय शहजाद गैंग के दो शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने आरोपियों के पास से अवैध असलहा, ज्वेलरी और कैश बरामद किया है. वहीं, गैंग का मुख्य आरोपी शहजाद अभी भी फरार चल रहा है. पकड़े गए दोनों आरोपियों पर देहरादून के थाना राजपुर, रायपुर, ऋषिकेश और जनपद हरिद्वार के थाना मंगलौर, गंग नगर रुड़की और भगवानपुर में कई मुकदमे दर्ज हैं. वहीं, अब पुलिस दोनों आरोपियों से अन्य मुकदमों के सम्बंध में जानकारी ले रही है.

बता दें कि बीते माह थाना बसंत विहार में पांच, थाना नगर कोतवाली में दो और थाना पटेलनगर में एक बंद घर में हुई चोरी की घटनाएं हुई थी. जिसके मद्देनजर एसएसपी के निर्देश पर थाना बसंत विहार के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन कर चोरी की घटनाओं का खुलासा किए जाने के लिए विशेष अभियान चलाया गया. इस अभियान में जनपद स्तर पर छह अलग-अलग टीमों का गठन किया गया. जिसके बाद पुलिस जांच के दौरान मौका-ए-वारदातों पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए.

शहजाद गैंग के दो शातिर आरोपी गिरफ्तार.

इसी दौरान मुखबिर द्वारा पुलिस को थाना बसंत विहार क्षेत्र में शातिर शहजाद गैंग के सदस्यों के सक्रिय होने की जानकारी मिली. जिस पर एक्शन लेते हुए पुलिस ने काली मंदिर के पास से शहजाद गैंग के दो सदस्य शमीम और दानिश को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक मेड इन इंग्लैंड रिवाल्वर, एक देसी पिस्टल, मैगजीन, 5 जिंदा कारतूस, तीन मोबाइल फोन और लाखों की ज्वेलरी बरामद की है.

ये भी पढ़े:रुद्रप्रयाग: अराजक तत्वों ने वाहनों में की तोड़फोड़, 'खाकी' की सुस्त चाल से व्यापारियों में रोष

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि नवंबर और दिसंबर माह में बंसत विहार की पाश कॉलोनियों और नगर कोतवाली के वेश विला रोड पर कई घरों में ताले तोड़ कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था. जिसकी जांच के दौरान शहजाद गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि पहले भी दोनों आरोपी चोरी के मामलों में जेल जा चुके हैं. इनका काफी बड़ा आपराधिक इतिहास है. फिलहाल, इस गैंग का मुख्य आरोपी शहजाद फरार चल रहा है. जिसकी पुलिस लगातार तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details