उत्तराखंड

uttarakhand

जयंती पर याद आए शहीद-ए-आजम, मसूरी में भगत सिंह को दी श्रद्धांजलि

By

Published : Sep 28, 2020, 8:30 AM IST

Updated : Oct 18, 2020, 5:51 PM IST

मसूरी के भगत सिंह चौक पर शहीद सरदार भगत सिंह की जयंती मनाई गई. इस अवसर पर लोगों ने शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. शहीद-ए-आजम के देश के लिए दिए गए बलिदान को याद किया गया.

massoorie
शहीद भगत सिंह की जयंती

मसूरी:पहाड़ों की रानी मसूरी में भारतीय जन नाट्य संघ के तत्वाधान में पिक्चर पैलेस चौक पर शहीद-ए-आजम भगत सिंह का 113वां जन्म दिवस मनाया गया. इस मौके पर मौजूद लोगों ने शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. इस अवसर पर लोगों ने देश की आजादी में उनके अहम योगदान को याद किया. वहीं, इप्टा की ओर से जनगीत भी गाए गए.

शहीद भगत सिंह को जयंती पर किया याद.

मसूरी में भगत सिंह चौक पर शहीद भगत सिंह की 113वीं जयंती मनाई गई. इस अवसर पर इप्टा की ओर से विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में शहर के विभिन्न संगठनों के जन प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया और शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान वक्ताओं ने शहीद भगत सिंह के द्वारा देश की आजादी में दिए गए योगदान को याद किया. लोगों से समाज में फैली विषमताओं को खत्म करने और समाजवाद लाने के भगत सिंह के सपने को साकार करने का आह्वान किया.

ये भी पढ़ें: उत्तरकाशी: भूस्खलन के कारण यमुनोत्री हाईवे बाधित, राहगीर परेशान

वक्ताओं ने कहा कि समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन कर अपने शहीदों को याद करते रहना चाहिए. जिससे आने वाली पीढ़ी को देश की आजादी में शहीदों के योगदान और उनके द्वारा दिए गए बलिदान का एहसास हो. आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है जो हमें हमेशा आजादी की कीमत याद दिलाता है. वहीं, जन नाट्य संघ महामंत्री सतीश कुमार ने केंद्र और राज्य सरकार से आग्रह किया कि शहीद भगत सिंह और आजादी के अन्य वीर सपूतों को स्कूलों के पाठ्यक्रमों में शामिल किया जाए.

Last Updated : Oct 18, 2020, 5:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details