उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बारिश से बढ़ी लोगों की मुश्किलें, सड़कों पर बह रहा सीवरेज

बारिश के कारण ऋषिकेश में बनी सीवर लाइन जगह जगह पर चोक हो रही है. जिसके कारण सीवर का गंदा पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर बह रहा है. सीवर का गंदा पानी ओवरफ्लो होने से स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jul 12, 2019, 8:05 AM IST

Rishikesh Sewer overflow

ऋषिकेशःऋषिकेश में इन दिनों बारिश के कारण सीवर चोक हो गया है. जिसके कारण सीवर ओवरफ्लो होकर उसका गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है. जिससे स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़े रहा है.

ऋषिकेश में सड़कों पर बह रहा सीवर का गंदगी.

बारिश के कारण ऋषिकेश में बनी सीवर लाइन जगह-जगह पर चोक हो रही है. जिसके कारण सीवर का गंदा पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर बह रहा है. सीवर का गंदा पानी ओवरफ्लो होने से स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उधर, नमामि गंगे परियोजना के तहत वीरभद्र मार्ग पर नई सीवर लाइन का कार्य किया गया है. जिसे कंपनी ने कॉम्पेक्शन करने के बाद मिट्टी से भरान कर छोड़ दिया है.

ये भी पढ़ेंः दिव्यांग सीटिंग वॉलीबॉल खिलाड़ी शबाना ने जीता गोल्ड मेडल, हुईं सम्मानित

साइट इंचार्ज अभिनव सिंघल ने बताया कि हल्की बारिश होने के बाद सीवर चोक होकर ओवरफ्लो हो रही है. जिससे सीवर का पानी मिट्टी पर जमा हो जाता है और मिट्टी धंस जाती है. मिट्टी के धंसने से काफी दिक्कतें आ रही है. साथ ही कहा कि कार्य भी काफी प्रभावित हो रहा है.

उन्होंने बताया कि कांवड़ मेले के मद्देनजर कंरनी ने एक महीने तक के लिए नमामि गंगे के तहत चल रहे इस कार्य को रोक दिया है. साथ ही कहा कि जगह-जगह पर बैरिकेडिंग की गई है. जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े. वहीं, उन्होंने कहा कि सीवर को लेकर जल निगम और जल संस्थान को पत्र लिखकर सूचित किया जा चुका है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details