उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

स्मार्ट सिटी का सपना बेमानी, जब सड़क पर बह रहा सीवर का पानी

प्रदेश की राजधानी देहरादून को एक तरफ स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसित किया जा रहा है. वहीं, राजधानी के कई इलाकों में खुले में सीवर का पानी बहता देखा जा सकता है.

By

Published : Nov 15, 2019, 7:53 PM IST

देहरादून में सड़को पर बह रहा है सीवर का गदां पानी.

देहरादून: प्रदेश की राजधानी देहरादून को एक तरफ स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसित किया जा रहा है. वहीं, दूसरी तरफ आज भी राजधानी के कई इलाकों में खुले में सीवर का पानी बहता देखा जा सकता है.

राजधानी के मुख्य और व्यस्त सड़कों में से एक आढ़त बाजार से सहारनपुर चौक की ओर जाने वाली सड़क पर बीते 2 महीनों से सीवर का पानी बह रहा है. स्थानीय लोगों ने कई बार जल संस्थान के अधिकारियों से इसकी शिकायत की है. बावजूद इसके अभीतक इस समस्या का समाधान नहीं हो पाया है.

देहरादून में सड़कों पर बह रहा है सीवर.

ईटीवी भारत से बात करते हुए स्थानीय निवासी अक्षत गोयल ने बताया कि सीवर के लीकेज की समस्या से कई बार जल संस्थान के अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है. लेकिन इसके बावजूद आज भी सीवर सड़क पर बह रहा है. जिसकी वजह से पूरे इलाके में बदबू फैलने के साथ ही संक्रामक बीमारियों का खतरा भी बना रहा है. वहीं, सीवर के सड़क पर बहने के चलते पैदल चलने वाले लोगों के अलावा वाहन चालकों को भी खासी दिक्कत होती है.

उधर, सीवर लीकेज की समस्या को लेकर जब हमने जल संस्थान के अपर सहायक अभियंता प्रशांत सेमवाल से बात की गई. तो उन्होंने कैमरे पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. लेकिन इस समस्या को लेकर उनका तर्क यही था कि जल संस्थान इस समस्या के समाधान के लिए लगातार प्रयासरत है.

ये भी पढ़ें:देहरादून को 'उड़ता पंजाब' बनाना चाहते थे तस्कर, पुलिस ने तीनों को किया अरेस्ट

बता दें कि इस इलाके में बिछी सीवर लाइन करीब 50 से 60 साल पुरानी हो चुकी है. जिसकी वजह से कई बार सफाई करने के बावजूद भी सीवर का पानी सड़क में बह रहता है. जल संस्थान के अधिकारियों की मानें तो जल्द ही यहां की सीवर लाइन को बदला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details