उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून: अभेद्य होगी आईएमए की सुरक्षा, परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर

पीओपी को देखते हुए आईएमए के आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों का सत्यापन भी किया जा रहा है. इसी के साथ हर तरह की संदिग्ध गतिविधियों पर भी नजर रखी जा रही है.

By

Published : Dec 5, 2019, 6:17 PM IST

Updated : Dec 6, 2019, 5:21 PM IST

dehradun
आईएमए की सुरक्षा

देहरादून: इंडियन मिलिट्री एकेडमी (आईएमए) में पासिंग आउट परेड (पीओपी) सात दिसंबर को आयोजित की जाएगी. इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के मद्देनजर देहरादून में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा के दृष्टि से आईएमए के आसपास के पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. सेना और पुलिस के जवान जमीन से लेकर आसमान तक नजर बनाए हुए है.

पीओपी को देखते हुए आईएमए के आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों का सत्यापन भी किया जा रहा है. इसी के साथ हर तरह की संदिग्ध गतिविधियों पर भी नजर रखी जा रही है. इसके अलावा शहर के होटल, स्टेशन और सार्वजनिक स्थानों पर भी पुलिस की पैनी नजर है.

अभेद्य होगी आईएमए की सुरक्षा

पढ़ें-शीतकालीन सत्र: सदन में दूसरे दिन छाया रहा गन्ना किसानों का मुद्दा, विपक्ष ने की चर्चा की मांग

आईएमए के आसपास के सभी चौराहों पर पुलिस 24 घंटे चेकिंग कर रही है. इसके अतिरिक्त पुलिस ने अपने सूचना तंत्र को भी पूरी तरह से सतर्क किया हुआ है. पीओपी से पहली रात यानी शुक्रवार को ही पूरे इलाके को जीरो जोन घोषित कर दिया जाएगा. आईएमए के सामने से जाने वाले सभी वाहनों का रुट डायवर्ट किया गया है. चकराता, हिमाचल प्रदेश और पंजाब से आने वाले यातायात को शिमला बाईपास रोड से भेजा जाएगा. जबकि देहरादून से हिमाचल प्रदेश की तरफ जाने वाले यातायात को बल्लूपुर के रास्ते शिमला बाईपास से संचालित किया जाएगा.

309 जैंटलमैन कैडेट बनेंगे सेना का हिस्सा
इस बार 306 भारतीय युवा जैंटलमैन कैडेट सेना में अधिकारी के रूप में शामिल होंगे. इसके अलावा मित्र देशों के 71 कैडेट भी पास आउट होकर अपने देशों में सेना की कमान संभालेंगे.

Last Updated : Dec 6, 2019, 5:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details