उत्तराखंड

uttarakhand

कोटद्वार में मालन नदी में फंसे 15 लोगों की जान SDRF ने बचाई, देहरादून में 3 लोगों का रेस्क्यू

By

Published : Aug 8, 2023, 10:49 PM IST

Updated : Aug 8, 2023, 10:58 PM IST

कोटद्वार में उस वक्त 15 लोगों की सांसे अटक गई, जब एकाएक मालन नदी का जलस्तर बढ़ गया. जिससे वो नदी में ही फंस गए. लोगों के फंसे होने की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और सभी का रेस्क्यू किया. वहीं, देहरादून में भी तीन लोगों का रेस्क्यू किया गया.

SDRF Uttarakhand Police Rescued 15 people
मालन नदी में फंसे लोगों का रेस्क्यू

देहरादून में 3 लोगों का रेस्क्यू

देहरादून/कोटद्वारःउत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से नदियां उफान पर बह रही हैं. देहरादून में भी नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है. इसी कड़ी में आज थाना रायपुर क्षेत्र के गुल्लर खाला में भारी बारिश के बाद जलभराव में 3 लोग फंस गए. जिन्हें पुलिसकर्मियों ने रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. वहीं, एसडीआरएफ की टीम ने कोटद्वार के मालन पुल के पास नदी के बीच में फंसे 15 लोगों को बचाया है.

दरअसल, रायपुर थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि सोडा पुल के पास गुल्लर खाला में कुछ लोग जलभराव में फंस गए हैं. सूचना मिलते ही रायपुर से पुलिस फोर्स आपदा राहत और बचाव सामग्री लेकर थानो मार्ग पर स्थित गुल्लर खाला पहुंची. जहां गुल्लर खाला में फंसे 3 लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला गया.
ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड के कोटद्वार में देखते ही देखते बह गई कारें, लोगों ने कूदकर बचाई जान

रायपुर थाना प्रभारी कुंदन राम ने बताया कि सोडा पुल के पास गुल्लर खाला में बारिश होने के कारण काफी पानी आ गया था. जिसमें रायपुर निवासी राकेश, राकेश ममगाईं और दिनेश ममगाईं फंस गए थे. स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और तीनों का रेस्क्यू किया. रेस्क्यू करने के बाद उन्होंने पुलिस का आभार जताया है.

मालन पुल के पास नदी में फंसे 15 लोगों का रेस्क्यूः कोटद्वार में भी मालन नदी उफान पर बह रही है. जिसके चलते आज मालन पुल के पास नदी में 15 लोग फंस गए. नदी में फंसने से उनकी जान हलक में आ गई. इसी बीच लोगों की सूचना पर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और सभी का रेस्क्यू किया. वहीं, पुलिस ने लोगों को नदी नालों से दूर रहने की अपील की है.
ये भी पढ़ेंःहल्द्वानी में जल सैलाब से मचा हाहाकार! कलसिया नाले के चपेट में आए 3 मकान, खाली कराए गए घर

Last Updated : Aug 8, 2023, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details