उत्तराखंड

uttarakhand

गाय ढूंढते हुए सौंग नदी के टापू में फंसे चार लोग, SDRF ने किया रेस्क्यू

By

Published : Aug 27, 2021, 1:02 PM IST

उत्तराखंड में बारिश के कारण जगह-जगह बाढ़ आई हुई है. सौंग नदी भी इन दिनों उफनाई हुई है. देहरादून नेपाली फार्म के समीप सौंग नदी के टापू में कुछ लोग फंस गए. ये लोग अपनी गाय ढूंढने टापू पर गए थे. एसडीआरएफ की टीम ने इन लोगों को रेस्क्यू कर लिया है.

sdrf rescues
SDRF ने किया रेस्क्यू

देहरादून:प्रदेश में भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं. वहीं देहरादून नेपाली फार्म के समीप सौंग नदी के टापू में कुछ लोग फंस गए. सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और टापू में फंसे लोगों को रेस्क्यू किया.

गौर हो कि कंट्रोल रूम देहरादून से सूचना मिली थी कि नेपाली फार्म के समीप सौंग नदी में कुछ लोग फंसे हुए हैं. सूचना पर एसआई कविन्द्र सजवाण के नेतृत्व में ऋषिकेश एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची. टीम द्वारा मौके से चार लोगों को रेस्क्यू किया गया. इनमें एक महिला व तीन पुरुष शामिल थे.

गाय ढूंढते हुए सौंग नदी के टापू में फंसे चार लोग.

पढ़ें-ऋषिकेश-गंगोत्री नेशनल हाईवे 94 बंद, बारिश के चलते फकोट के पास बह गई सड़क

एसआई कविन्द्र सजवाण ने बताया कि रेस्क्यू किए गए लोगों के नाम सुनीता कश्यप पत्नी राजपाल कश्यप, राजपाल कश्यप पुत्र राम सिंह कश्यप, दीपक पुत्र वीरेंद्र निवासी बदरपुर और कृष्णा थापा पुत्र राम बहादुर थापा है. उन्होंने बताया कि तीनों साहबनगर, छिद्दरवाला के निवासी हैं. जो अपनी गाय ढूंढते हुए यहां पहुंचे थे और नदी का जलस्तर अचानक बढ़ने से नदी के बीच टापू में फंस गए. जिन्हें सकुशल रेस्क्यू कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details