उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोरोना: दून अस्पताल आइसोलेशन वार्ड के बाहर SDRF तैनात, भागने वालों पर कड़ी नजर

भारत में कोरोना का खौफ बढ़ता ही जा रहा है. इसी बीच आइसोलेशन वार्ड से मरीजों के भागने की बढ़ते मामलों को देखते हुये राजधानी के दून अस्पताल के बाहर एसडीआरएफ को तैनात किया गया है.

By

Published : Mar 18, 2020, 10:26 AM IST

Updated : Mar 18, 2020, 12:01 PM IST

Dehradun Hospital
एसडीआरएफ

देहरादून:भारत में कोरोना का खौफ बढ़ता ही जा रहा है. वहीं कोरोना से लड़ने के लिए प्रदेश सरकार एक्शन मोड पर है, जिसके लिए लोगों को जागरुकता के साथ ही संदिग्धों पर नजर बनाए हुए है. आइसोलेशन वार्ड में नेताओं के घुसने की घटना और मरीजों के अस्पताल से भागने की घटनाओं को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से एसडीआरएफ को देहरादून अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड के बाहर तैनात किया गया. कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए डब्ल्यूएचओ ने इसे महामारी घोषित कर दिया है.

आइसोलेशन वार्ड के बाहर SDRF को किया तैनात

गौर हो कि कुछ दिन पहले रुड़की सिविल अस्पताल से एक कोरोना संदिग्ध मरीज फरार हो गया था. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मरीज की तलाश में उसके घर पहुंची और संदिग्ध को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया. संदिग्ध को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. ये युवक दुबई में नौकरी करता है. वह 8 मार्च को दुबई से भारत वापस आया था. सोमवार की शाम वह गले में खरास और बुखार की शिकायत लेकर सिविल अस्पताल पहुंचा. चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे कोरोना का संदिग्ध पाया और उसके ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजे गए. इसके बाद उसे हरिद्वार रेफर कर दिया गया, लेकिन जैसे ही अस्पताल कर्मी मरीज को एम्बुलेंस में बैठाने लगे वह मौके से भाग निकला था.

पढ़ें-रुड़की सिविल अस्पताल से फरार हुआ कोरोना संदिग्ध, कड़ी मशक्कत के बाद अस्पताल में कराया गया भर्ती

इसी तरह के कई मामले पूरे देशभर से सामने आ रहे हैं. नागपुर, पुणे, आगरा, फरीदकोट से भी संदिग्ध मरीजों के फरार होने की खबरें सामने आई हैं. इन मामलों को देखते हुये अब अस्पतालों के बाहर सुरक्षा बल तैनात किये गए हैं.

Last Updated : Mar 18, 2020, 12:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details