उत्तराखंड

uttarakhand

केदारनाथ: श्रद्धालुओं के लिए देवदूत बने SDRF जवान, हर कदम पर मदद को बढ़ा रहे हाथ

By

Published : May 14, 2019, 2:34 PM IST

चारधाम को लेकर देश विदेश से श्रद्धालु उत्तराखंड पहुंच रहे हैं. वहीं, यात्रा के दौरान एक अनोखी तस्वीर सामने आई. जहां SDRF के जवान घायल यात्रियों का प्राथमिक उपचार कर रहे हैं. तो कुछ जवान यात्रियों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में उनकी मदद कर रहे हैं.

Char Dham passengers

देहरादून:उत्तराखंड में चारधाम यात्रा जारी है. ऐसे में तीर्थयात्री कई जगह पैदल मार्ग से यात्रा कर रहे हैं, जहां रास्ते पथरीले और ऊबड़-खाबड़ हैं. इस दौरान तीर्थ यात्रियों के साथ SDRF जवानों की तस्वीरें सामने आई हैं. जहां SDRF के जवान यात्रियों को हाथ पकड़कर एक तरफ से दूसरी तरफ ले जा रहे हैं, तो वहीं कुछ जवान घायल यात्रियों का प्राथमिक उपचार कर रहे हैं.

दरअसल, ये तस्वीरें उत्तराखंड पुलिस ने अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर की हैं. पुलिस ने शेयर करते हुए लिखा कि 'तीर्थ यात्रियों के लिए देवदूत बने SDRF के जवान'. बता दें कि चारधाम यात्रा को लेकर श्रद्धालु देश विदेश से उत्तराखंड पहुंच रहे हैं. यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है.

घायल यात्रियों का प्राथमिक उपचार करते SDRF के जवान

पढ़ें- केदारनाथ धाम: हेलीकॉप्टर की गर्जना से गिर सकते हैं ग्लेशियर, SDRF को किया गया अलर्ट

चारधाम यात्रा 7 मई को गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलने के साथ ही शुरू हो चुकी है. इस यात्रा के दौरान देश-विदेश से आने वाले लाखों श्रद्धालु और पर्यटक जनता के रोजगार और आजीविका के साधन माने जाते हैं.

पढ़ें- केदारनाथ में 'टोकन' से मिली यात्रियों को लाइन में लगने से छुट्टी, पहल की यात्री कर रहे सराहना

वहीं, पिछले दिनों केदारनाथ में कपाट खुलने के बाद हिमपात हुआ. मौसम विभाग का मानना है कि राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में काले बादल छाएं रह सकते हैं, और कई जगह अधिकांश क्षेत्रों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details