उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 28, 2020, 9:55 PM IST

ETV Bharat / state

मसूरी: एसडीएम वरुण चौधरी ने क्वारंटाइन सेंटरों का लिया जायजा

एसडीएम वरुण चौधरी ने क्वारंटाइन सेंटरों का निरीक्षण किया. बता दें कि एक जनहित याचिका का संज्ञान लेते हुए हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को क्वारंटाइन केंद्रों की हालत को सुधारने के निर्देश दिए हैं.

मसूरी क्वरंटाइन सेंटर का निरीक्षण समाचार , quarantine centers mussorie dehradun updates
क्वरंटाइन सेंटर का निरीक्षण.

मसूरी:हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद एसडीएम वरुण चौधरी ने क्वारंटाइन सेंटरों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने क्वारंटाइन सेंटर इंचार्ज को सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए. एसडीएम ने कहा कि मसूरी में कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तैयारी की गई है. ऐसे में मसूरी के कई होटलों, गेस्ट हाउसों और हॉस्टलों को चिन्हित कर लिया गया है, जिसको आवश्यकता के अनुसार प्रयोग में लाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि नगर पालिका प्रशासन द्वारा मसूरी शहर के सभी क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है. सभी क्षेत्रों को सैनिटाइज भी किया जा रहा है. साथ ही सभी क्षेत्रों की फॉगिंग भी की जा रही है. बता दें कि इस समय बड़ी संख्या में दूसरे राज्यों के प्रवासी आ रहे हैं. इन प्रवासियों को नियमानुसार संस्थागत एवं होम क्वारंटाइन किया जा रहा है. इनमें कई क्वारंटाइन सेंटर ऐसे हैं जो बदहाल स्थिति में हैं.

SDM ने किया क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण.

यह भी पढे़ं-सीएम त्रिवेंद्र बोले- क्वारंटाइन सेंटर को न समझें होटल, असुविधा होना लाजमी

क्वारंटाइन सेंटर की बदहाल स्थिति को लेकर एक सामाजिक कार्यकर्ता ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका लगाई है, जिसका संज्ञान लेते हुए हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को क्वारंटाइन केंद्रों की हालत को सुधारने के निर्देश दिए हैं. क्वारंटाइन केंद्रों में बिजली, पानी व पौष्टिक भोजन समेत अन्य तमाम व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए हैं. इसके लिए एडीएम स्तर के अधिकारी को इन सभी व्यवस्थाओं के लिए नोडल अधिकारी बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details