उत्तराखंड

uttarakhand

अखाड़ा बना दून विश्वविद्यालय, छात्रों और प्रोफेसर के बीच हुई हाथापाई, देखें वीडियो

By

Published : Nov 19, 2021, 9:53 PM IST

Updated : Nov 19, 2021, 10:55 PM IST

दून विश्वविद्यालय में छात्रों के आंदोलन के दौरान प्रोफेसर और छात्रों की हाथापाई की वीडियो सामने आया है.

scuffle-between-doon-university-agitating-students-and-professor
दून विश्वविद्यालय में आंदोनकारी छात्रों और प्रोफेसर के बीच हाथापाई

देहरादून:दून विश्वविद्यालय में छात्रों का आंदोलन पिछले कुछ दिनों से जारी है. यह आंदोलन ऐसी कुछ मांगों को लेकर है, जो दून विश्वविद्यालय की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा करता है. आज आंदोलनरत छात्रों और शिक्षकों के बीच हाथापाई की खबरें सामने आई. जिसके कुछ वीडियो भी सामने आये हैं.

दून विश्वविद्यालय में छात्रों का आंदोलन विश्वविद्यालय के लिए मुश्किलें बढ़ाता जा रहा है. दरअसल, दून विश्वविद्यालय में कुछ छात्र विश्वविद्यालय में लिए गए निर्णय पर बड़े सवाल खड़े कर रहे हैं. छात्रों का आरोप है कि विश्वविद्यालय में बिना टेंडर के ही मेस किसी नए ठेकेदार को दे दी गई. यही नहीं विश्वविद्यालय में नियुक्तियों पर भी धांधली के आरोप छात्रों की तरफ से लगाए गए हैं.

अखाड़ा बना दून विश्वविद्यालय, छात्रों और प्रोफेसर के बीच हुई हाथापाई

पढ़ें-सरकार का तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान : पीएम मोदी

इन मामलों को लेकर विश्वविद्यालय के एडमिन कार्यालय के बाहर छात्र दिन-रात आंदोलन कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज मामला तब और भी गरम हो गया जब इस आंदोलन स्थल पर एक छात्र के हाथ से विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ने मोबाइल छीन लिया. जिसका वीडियो भी सामने आया. इसके बाद इस जगह पर शिक्षक और छात्रों में धक्का-मुक्की हुई. इस मामले में छात्रों का कहना है जब तक इन कथित धांधलियों की जांच के आदेश नहीं होते अपना आंदोलन जारी रखेंगे.

पढ़ें-हरीश रावत को 'आहत' किशोर की चिट्ठी, कहा- थोड़ा सम्मान रखते, कांग्रेस को स्थापित करने में मेरा भी हाथ

इस मामले पर ईटीवी भारत ने विश्वविद्यालय की वाइस चांसलर प्रोफेसर सुरेखा डंगवाल से बात की. उनसे जब इस मामले की जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा छात्रों द्वारा उन्हें एक बार भी कोई भी लिखित ज्ञापन या शिकायत नहीं दी गई है. यह छात्रों और मेस में काम करने वाली महिलाओं के बीच का मामला है.

उनकी तरफ से ही चीफ प्रॉक्टर को बातचीत के लिए छात्रों के पास भेजा गया था. इस दौरान कुछ मोबाइल छीने जाने और छात्रों की तरफ से शिक्षक के खिलाफ गलत बातें किए जाने का वीडियो सामने आया है. उन्होंने कहा इस मामले में वे अनुशासनात्मक रूप से कड़े कदम उठाएंगी.

Last Updated : Nov 19, 2021, 10:55 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

uk news

ABOUT THE AUTHOR

...view details