उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सतपाल महाराज ने की केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से मुलाकात, 15 जलाशयों के लिए मांगी मदद

उत्तराखंड के सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने श्रम शक्ति भवन में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात कर सिंचाई परियोजनाओं सहित जमरानी बांध और सौंग बांध को लेकर विस्तृत चर्चा की. साथ ही जलाशयों के निर्माण को लेकर व्यापक रूप से चर्चा करते हुए 15 जलाशयों के निर्माण के लिए आर्थिक मदद मांगी.

By

Published : Jul 10, 2019, 12:53 AM IST

Updated : Jul 10, 2019, 3:35 AM IST

satpal maharaj

देहरादूनःउत्तराखंड के सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने श्रम शक्ति भवन में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात कर उत्तराखंड की सिंचाई परियोजनाओं पर चर्चा की. इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में 15 जलाशयों को लेकर आर्थिक मदद भी मांगी. बैठक के दौरान कुंभ पर भी चर्चा हुई.

मुलाकात के दौरान सतपाल महाराज ने उत्तराखंड स्थित सिंचाई परियोजनाओं सहित जमरानी बांध और सौंग बांध को लेकर विस्तृत चर्चा की. उन्होंने केंद्रीय मंत्री को बताया कि सांग बांध एक बहुआयामी पेयजल योजना है. उन्होंने जमरानी बांध की महत्ता को बताते हुए कहा कि इसके बनने से जहां एक ओर हल्द्वानी और इसके आसपास के क्षेत्र को भरपूर पानी मिलेगा, तो वहीं उत्तर प्रदेश को भी पर्याप्त पानी मिल सकेगा.

ये भी पढ़ेंःहाईटेंशन लाइन के लिए गांव में टावर लगाने पहुंचे अधिकारियों को लौटना पड़ा बैरंग

महाराज ने केंद्रीय मंत्री से जलाशयों के निर्माण को लेकर व्यापक रूप से चर्चा करते हुए 15 जलाशयों के निर्माण के लिए आर्थिक मदद मांगी. वहीं इसके अलावा आगामी कुंभ मेले की तैयारियों को लेकर भी महाराज ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह को विस्तृत जानकारी दी. इस मौके पर महाराज के साथ प्रदेश की सिंचाई सचिव भूपेंद्र कौर औलख भी मौजूद रहीं.

Last Updated : Jul 10, 2019, 3:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details